A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG : अंग्रेजों के खिलाफ कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने अश्विन

IND vs ENG : अंग्रेजों के खिलाफ कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने अश्विन

टीम इंडिया के प्रमुख ऑफ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भी एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

R Ashwin and Kapil Dev- India TV Hindi Image Source : BCCI.TV/GETTY R Ashwin and Kapil Dev

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसमें गेंदबाजी में धमाल मचाने के बाद टीम इंडिया के प्रमुख ऑफ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भी एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। एक ख़ास मामले में उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव की बराबरी कर ली है। 

जी हाँ, दूसरी पारी में गिरते विकटों के बीच अश्विन ने कप्तान कोहली के साथ निचले क्रम में पारी को संभाला। जिसके चलते वो कप्तान कोहली के साथ 7वें विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी निभा चुके हैं। जबकि खबर लिखे जाने तक अश्विन 36 रन पर नाबाद खेल रहे थे। इसी बीच उन्होंने बल्ले से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लिए हैं। इस तरह इंग्लैंड के खिलाफ एक हजार टेस्ट रन और 100 विकेट लेने के मामले में उन्होंने कपिल देव की बराबरी कर ली है। अब इस लिस्ट में कपिल देव के साथ अश्विन का नाम भी जुड़ गया है। 

यह भी पढ़ें-  Ind vs Eng : पहली पारी में कुलदीप को नहीं मिला विकेट तो सोशल मीडिया पर इस तरह हो रहे हैं ट्रोल

इंग्लैंड के खिलाफ 1000 टेस्ट रन और 100 विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी:-

कपिल देव 

आर. अश्विन

IND vs ENG : पंत ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच तो सिराज ने पहली गेंद पर किया ये ख़ास कारनामा, देखें Video

वहीं मैच की बात करें तो भारत ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 134 पर समेट दिया। भारत ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 54 रन बना लिए हैं और उसके अब तक 249 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। जिसके बाद अब वो तीसरे दिन अपनी बढत को विशाल लक्ष्य में बदलने के इरादे से क्रीज पर कप्तान कोहली और अश्विन डटे हुए हैं। 

Latest Cricket News