A
Hindi News खेल क्रिकेट IND v ENG : कोहली ने अश्विन को करार दिया आधुनिक टेस्ट क्रिकेट का महान खिलाड़ी

IND v ENG : कोहली ने अश्विन को करार दिया आधुनिक टेस्ट क्रिकेट का महान खिलाड़ी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करते हुए टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली।

<p>IND v ENG : कोहली ने अश्विन...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES IND v ENG : कोहली ने अश्विन को करार दिया आधुनिक टेस्ट क्रिकेट का महान खिलाड़ी 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करते हुए टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। इस शानदार जीत में भारतीय स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल और आर अश्विन की अहम भूमिका रही जिन्होंने कुल मिलाकर 28 विकेट अपने नाम किए। इस शानदार जीत के बाद कप्तान कोहली ने अश्विन और अक्षर की जमकर तारीफ की।

कोहली ने अश्विन की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा, "मुझे लगता है कि अश्विन ने जो किया है, उसके लिए हमें खड़े होकर उनका सम्मान करने जरूरत है। अश्विन आधुनिक टेस्ट क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं। एक कप्तान के रूप में, मैं बहुत खुश हूं कि वह मेरी टीम में है।"

IND v ENG : बल्ले नहीं गेंद से पलटा जो रूट ने मैच, करियर में पहली बार हासिल किया ये बड़ा मुकाम

कोहली ने अश्विन के बाद अक्षर पटेल की तारीफ करते हुए कहा, "जड्डू (जडेजा) के घायल होने पर बहुत से लोगों को राहत मिली। लेकिन फिर यह लड़का (अक्षर पटेल) टीम में आता है और तेजी और ऊंचाई से गेंदबाजी करता है। मुझे नहीं पता कि गुजरात में ऐसा क्या है जोइतने सारे बाएं हाथ के स्पिनरों का पैदा कर रहा है।"

गौरतलब है कि अक्षर पटेल ने तीसरे टेस्ट की दोनों पारियों में 5-5 विकेट लेने का कारनाम किया। अक्षर ने पहली पारी में 6 विकेट अपने नाम किए जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। इसी के साथ अक्षर पटेल डे-नाइट टेस्ट में 10 विकेट हॉल का कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले स्पिन गेंदबाज बन गए।

Latest Cricket News