A
Hindi News खेल क्रिकेट राशिद खान ने सबसे तेज 100 विकेट लेकर बनाया विश्व रिकॉर्ड, मिचेल स्टार्क को छोड़ा पीछे

राशिद खान ने सबसे तेज 100 विकेट लेकर बनाया विश्व रिकॉर्ड, मिचेल स्टार्क को छोड़ा पीछे

अफगानिस्तान की टीम ने पहले ही 2019 विश्व कप में अपनी जगह बना ली है।

<p>राशिद खान</p>- India TV Hindi राशिद खान

अफगानिस्तान के युवा स्पिनर राशिद खान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में विश्व रिकॉर्ड बना डाला। राशिद ने सबसे तेज 100 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। राशिद ने ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क को पीछे छोड़कर इस उपलब्धि को अपने नाम किया है। राशिद ने सिर्फ 44 वनडे मैचों में 100 विकेट झटके हैं जो कि दुनिया के किसी भी गेंदबाज से तेज है। राशिद से पहले स्टार्क ने 52 मैचों में 100 विकेट हासिल किए थे।

राशिद इसके साथ ही सबसे कम उम्र (19 साल, 186 दिन), सबसे कम गेंदें (2,139), बेस्ट औसत (14.07), बेस्ट स्ट्राइक रेट (21.4) के साथ ये कारनामा करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। राशिद ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शे होप का विकेट लेकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया है। आपको बता दें कि अफगानिस्तान की टीम पहले ही विश्व कप 2019 में जगह बना चुकी है और टीम अगले साल इंग्लैंड में अपना जलवा दिखाने को पूरी तरह तैयार नजर आ रही है।

विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में अफगानिस्तान को 2019 विश्व कप में पहुंचने के लिए आयरलैंड को हर हाल में हराना था। टीम ने करो या मरो के मुकाबले में आयरलैंड को 5 विकेट से हराकर विश्व कप में अपनी टिकट कटा ली। अब वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच विश्व कप क्वालीफायर का फाइनल खेला जा रहा है और जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो विश्व कप क्वालीफायर की चैंपियन बन जाएगी।  

Latest Cricket News