A
Hindi News खेल क्रिकेट BAN vs WI : कोविड-19 महामारी के बाद से रिचर्ड इलिंगवर्थ टेस्ट क्रिकेट में होंगे पहले न्यूट्रल अंपायर

BAN vs WI : कोविड-19 महामारी के बाद से रिचर्ड इलिंगवर्थ टेस्ट क्रिकेट में होंगे पहले न्यूट्रल अंपायर

कोरोना वायरस महामारी के बाद यह पहला मौका है जब किसी क्रिकेट मैच में एक न्यूट्रल अंपायर मैदान पर उतरेंगे। पिछले साल जून से ही आईसीसी ने कोरोना वायरस महामारी के कारण न्यूट्रल अपंयार पर प्रतिबंध लगा रखा था।

ICC, Richard Illingworth, Bangaldesh, West Indies- India TV Hindi Image Source : GETTY Richard Illingworth

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच आगामी 3 फरवरी से शुरू हो रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज में रिचर्ड इलिंगवर्थ अंपायरिंग करेंगे। दरअसल कोरोना वायरस महामारी के बाद यह पहला मौका है जब किसी क्रिकेट मैच में एक न्यूट्रल अंपायर मैदान पर उतरेंगे। पिछले साल जून से ही आईसीसी ने कोरोना वायरस महामारी के कारण न्यूट्रल अपंयार पर प्रतिबंध लगा रखा था।

आपको बता दें कि न्यूट्रल अंपायर वह होते हैं जो ना तो मेजबान देश से जुड़े होते हैं और ना ही मेहमान देश से। टेस्ट मुकाबलों में अक्सर देखा गया है कि आईसीसी न्यूट्रल अंपयार को नियुक्त करते हैं।

यह भी पढ़ें- खेल जगत के प्रसिद्ध हस्तियों ने भारत के 72वें गणतंत्र दिवस पर दी देशवासियों को बधाई

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के पास कोई ऐसा अपंयार नहीं है जो आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल हो। ऐसे में आईसीसी ने यह फैसला लिया है कि रिचर्ड इलिंगवर्थ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अंपयारिंग करेंगे।

दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच जौहर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि रिपोर्ट के मुताबिक दूसरा टेस्ट मैच चटगांव में खेला जा सकता है। इस मैच की शुरुआत 11 फरवरी से होगी।

यह भी पढ़ें-  PAK vs SA, 1st Test : 13 साल बाद साउथ अफ्रीका की मेजबानी कर रहा है पाकिस्तान

इससे पहले बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज की मेजबानी की। इस सीरीज में बांग्लादेशी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज का 3-0 से सफाया कर दिया।

सीरीज के आखिरी मुकाबले में मेजबान टीम ने अपने घरेलू मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 297 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 177 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

इस तरह से आखिरी मुकाबले को बांग्लादेश ने 120 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया।

Latest Cricket News