A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने माना, दोबारा ट्रेनिंग शुरू करने से पहले उन्हें पास करना होगा यो-यो टेस्ट

रोहित शर्मा ने माना, दोबारा ट्रेनिंग शुरू करने से पहले उन्हें पास करना होगा यो-यो टेस्ट

रोहित का मानना है कि चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर होने के बाद अब वापस ट्रेनिंग शुरू करने से पहले उन्हें टीम इंडिया का मानक यो - यो फिटनेस टेस्ट भी पास करना होगा।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

कोरोना महामारी के बीच जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई हैं वहीं सभी क्रिकेट बोर्ड जल्द से जल्द क्रिकेट की वापसी के लिए प्रयासरत है। इसी बीच इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू कर दी है। जिसमें सबसे पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे गेंदबाज हिस्सा ले रहे हैं। इसी बीच टीम इंडिया के हिटमैन व लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के उपकप्तान रोहित शर्मा भी कोरोना के कारण दो माह से अधिक समय से  घर में बैठे रहने के बाद ट्रेनिंग को लेकर उत्साहित है। लेकिन उनका मानना है कि चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर होने के बाद अब वापस ट्रेनिंग शुरू करने से पहले उन्हें टीम इंडिया का मानक यो - यो फिटनेस टेस्ट भी पास करना होगा। जिसके बाद ही वो ट्रेनिंग में हिस्सा ले सकेंगे।

गौरतलब है कि रोहित को फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे के बीच से ही स्वदेश लौटना पड़ा था। उन्होंने ला लिगा के फेसबुक पेज पर लिखा, ‘‘ लॉकडाउन से पहले मैं वापसी के लिये बिल्कुल तैयार था। पूरा सप्ताह मेरा फिटनेस टेस्ट होना था लेकिन फिर लॉकडाउन हो गया और अब फिर नये सिरे से वापसी करनी होगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ सब कुछ खुलने के बाद मुझे एनसीए जाकर फिटनेस टेस्ट देना होगा। उसे पास करके ही मैं टीम के साथ अभ्यास शुरू कर सकूंगा।’’

जबकि मुंबई के रहने वाले रोहित शर्मा के राज्य की महाराष्ट्र सरकार ने ग्रीन और आरेंज जोन में स्थित स्टेडियमों में दर्शकों के बिना व्यक्तिगत अभ्यास की अनुमति दे दी है।

ये भी पढ़े : बिना अनुमति शार्दुल ठाकुर के ट्रेनिंग शुरू करने से नाराज बीसीसीआई - रिपोर्ट

वहीं भारत में 1 लाख से उपर बढ़ते कोरोना वायरस केस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने पहले 15 अप्रैल तक स्थगित किया था। जिसके बाद भी स्थिति ना सुधरने के कारण अब इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड भी जल्द से जल्द अपने देश में क्रिकेट की वापसी को लेकर प्रयासरत है। इसी बीच उसने 6 जून से क्लब स्तर पर क्रिकेट शुरू करने की योजना बनाई है। हलांकि बीसीसीआई भी जल्द से जल्द टीम इंडिया के खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए सुरक्षा व्यवस्था सहित सभी इंतजामों के लिए प्रयासरत है। जिससे सभी खिलाड़ी जल्द ही मैदान में वापस लौट सके।

Latest Cricket News