Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बिना अनुमति शार्दुल ठाकुर के ट्रेनिंग शुरू करने से नाराज बीसीसीआई - रिपोर्ट

शार्दुल से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी मोहम्मद शमी भी अपने घर में बने फॉर्म हाउस के मैदान में ट्रेनिंग कर रहे हैं। जिसके बारे गेंदबाजी कोच भारत अरुण ने बताया था। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 23, 2020 22:43 IST
Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shardul Thakur

कोरोना महामारी के बीच जहां बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दिया है। वहीं सभी खिलाड़ी घर पर बैठे हैं। इसी बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया है। शार्दुल को शनिवार को आउटडोर ट्रेनिंग करते देखा गया। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) के एक अधिकारी ने इस पर आपत्ति जताई है। उनका मानना है कि बीसीसीआई से करार होने के नाते उन्हें इसके बारे में बीसीसीआई से अनुमति लेनी चाहिए थी लेकिन बिना अनुमति ऐसा करना उचित नहीं है। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "अगर वो कांट्रेक्ट में है तो ऐसा करना हमारी तरफ से बिल्कुल भी उचित नहीं है। ये दुखद है कि वो खुद की मर्जी से ट्रेंग करने लगे। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। ये कोई स्मार्ट काम नहीं है।"

गौरतलब है कि भारत के लिये एक टेस्ट, 11 वनडे और 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले ठाकुर ने महाराष्ट्र के पालघर जिले के बोइसर में स्थानीय मैदान पर कुछ घरेलू खिलाड़ियों साथ अभ्यास शुरू किया।

ठाकुर ने भाषा से कहा, ‘‘हां, हमने आज अभ्यास किया। यह अच्छा रहा और दो महीने के बाद ट्रेनिंग करना निश्चित रूप से अच्छा था।’’ एक अधिकारी ने कहा कि पालघर दाहानु तालुका खेल संघ ने बोइसर में नेट अभ्यास शुरू कर दिया है जो मुंबई से 110 किमी दूर है।

उन्होंने कहा, ‘‘सुरक्षा के सभी दिशानिर्देशों का पालन किया गया। गेंदबाजों को अपनी गेंद मिली जो संक्रमणरहित की गयी और जो भी खिलाड़ी अभ्यास के लिये पहुंचे, उनका तापमान जांचा गया। ’’

ये भी पढ़े : भुवनेश्वर कुमार ने बताया प्लान, इस तरह सचिन को घरेलू क्रिकेट में शून्य पर किया था चलता

बता दें कि शार्दुल से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी मोहम्मद शमी भी अपने घर में बने फॉर्म हाउस के मैदान में ट्रेनिंग कर रहे हैं। जिसके बारे गेंदबाजी कोच भारत अरुण ने बताया था। जबकि कुलदीप यादव ने भी जबसे भारत सरकार ने स्टेडियम को खोलने की इजाजत दे दी है वो भी हाल ही में अपने कानपूर में घरेलू मैदान में वार्मअप और गेंदबाजी करते नजर आए थे। इस बात की जानकारी उनके कोच कपिल पांडेय ने दी थी। इस तरह जहां खिलाड़ी धीरे- धीरे मैदान में लौट रहे हैं वहीं बीसीसीआई भी अनिश्चित काल तक स्थगित पड़े आईपीएल को दोबारा सितंबर से नवम्बर महीने के बीच में शुरू कराने के लिए प्रयासरत है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement