A
Hindi News खेल क्रिकेट जानिए क्यों राजस्थान के रियान पराग ने इस बार के IPL 2020 को बताया एक घरेलू टूर्नामेंट की तरह

जानिए क्यों राजस्थान के रियान पराग ने इस बार के IPL 2020 को बताया एक घरेलू टूर्नामेंट की तरह

राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी रियान पराग अपने देश से बाहर आईपीएल होने से थोडा निराश हैं क्योंकि इस साल पहली बार उनके शहर असम में आईपीएल के मैच खेले जाने थे।

Riyan Parag- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Riyan Parag

भारत में अपने चरम पर जाते कोरोना वायरस को देखते हुए बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के 2020 सीजन को देश से बाहर यूएई में कराने का फैसला किया। जिसके चलते सभी फ्रेंचाईजी के खिलाड़ी 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए चार्टेड फ्लाइट से दुबई पहुँच चुके हैं और वहां पर 6 दिन के आइसोलेशन में अपना समय बिता रहे हैं। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी रियान पराग अपने देश से बाहर आईपीएल होने से थोडा निराश हैं क्योंकि इस साल पहली बार उनके शहर असम में आईपीएल के मैच खेले जाने थे। मगर कोरोना के कारण उनका घरेलू फैन्स के सामने खेलने का सपना साकर नहीं हो सका। जिसको उन्होंने 'दुर्भाग्य्र' बताया है। 

क्रिकेटनेक्स्ट.कॉम को दिए इंटरव्यू में पराग ने कहा, "निराश क्या, हाँ थोडा सा दुर्भाग्य जरूर है। क्योंकि कोई नहीं जानता था कि ऐसा समय आ जाएगा। हलांकि मैं सोच रहा हूँ की अगले साल सब कुछ ठीक होगा और असम में पहली बार आईपीएल होगा। मैं सच में घरेलू फैन्स के सामने खेलने का इंतज़ार नहीं कर पा रहा हूँ।"

ये भी पढ़े : 'उन जैसा खिलाड़ी टीम में रहना अच्छी बात है' KXIP के इस धाकड़ खिलाड़ी के बारे में बोले केएल राहुल

गौरतलब है कि पिछले साल आईपीएल 2019 सीजन में पराग ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फिफ्टी जड़ी थी। इस तरह वो आईपीएल में फिफ्टी जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। ऐसे में इस आईपीएल में स्टेडियम में इंडियन फैन्स ना होने के नाते पराग ने इसे काफी अजीब बताते हुए कहा, "ये पिछले साल से काफी अलग होने जा रहा है क्योंकि इसमें भारतीय फैंस का जोश और शोर नहीं सुनाई देगा।"

ये भी पढ़े : यूट्यूब पर धोनी की तारीफ करना सकलेन मुश्ताक को पड़ा भारी, PCB ने लगाई कड़ी फटकार

पराग ने आगे कहा, "बिना फैन्स के खेलना अजीब नहीं होगा क्योंकि हमने बहुत सारे घरेलू मैचों में बिना फैन्स के क्रिकेट खेला है। इस तरह ये मेरे लिए साधारण मैच होगा बस अंतर इतना होगा कि इसमें अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ी साथ में होंगे।"

ये भी पढ़े : ENG vs PAK : इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच तीसरे टेस्ट में बने ये 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड

बता दें कि युवा खिलाड़ी पराग ने पिछले साल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए 7 मैच खेले थे। जिसमें उन्होंने कुल 160 रन बनाए थे। इस दौरान 50 रनों की उनकी पारी सर्वोच्च थी। इस तरह यूएई में होने वाले आईपीएल के आगामी सीजन में भी वो अपनी बल्लेबाजी से सभी फैन्स का दिल एक बार फिर से जीतना चाहेंगे।

Latest Cricket News