A
Hindi News खेल क्रिकेट मौजूदा समय के गेंदबाजों से निराश हैं शेन वार्न, ट्वीट कर बताई यह बड़ी कमी

मौजूदा समय के गेंदबाजों से निराश हैं शेन वार्न, ट्वीट कर बताई यह बड़ी कमी

 शेन वार्न अपने समय के दिग्गज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। वह श्रीलंका के मुथैया मुलरीधरन (133 मैचों में 800 विकेट) के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं।

Shane warne, Austraia, cricket, sports, india- India TV Hindi Image Source : GETTY Shane warne

क्रिकेट में बल्लेबाजों के बढते दबाव के तर्क को खारिज करते हुए महान स्पिनर शेन वॉर्न ने मौजूदा गेंदबाजों में अपने कौशल को निखारने, नयी पहल करने और चुनौती का डटकर सामना करने की इच्छाशक्ति के अभाव पर निराशा जताई। 

मौजूदा दौर में टीमें टी20 क्रिकेट में भी 200 रन का आंकड़ा पार कर रही है चूंकि बाउंड्री छोटी हो गई है और पहले छह ओवर में फील्डिंग की पाबंदियां रहती है। वार्न का हालांकि मानना है कि गेंदबाज ऐसा कुछ नहीं कर रहे हैं जिससे बल्लेबाजों को चुनौती दी जा सके। 

यह भी पढ़ें- प्रैक्टिस के दौरान मुश्किल में दिखे स्टीव स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया को सता है उनके चोटिल होने का डर

उन्होंने ट्वीट किया ,‘‘टी20 क्रिकेट में अधिकांश गेंदबाज आसानी से घुटने टेक रहे हैं। वे अपने कौशल को निखारने की कोशिश वैसी नहीं कर रहे हैं, जैसी बल्लेबाज करते हैं। हर किसी का एक खराब दिन होता है लेकिन गेंदबाजी का स्तर अच्छा नहीं है।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘ क्या तेज गेंदबाज हर रोज 30-40 यॉर्कर का अभ्यास कर रहे हैं या खेल विज्ञान उन्हें इसकी अनुमति नहीं देता।’’ 

यह भी पढ़ें- अजिंक्य रहाणे ने माना, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खलेगी ईशांत शर्मा की कमी

आपको बता दें कि शेन वार्न अपने समय के दिग्गज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। वह श्रीलंका के मुथैया मुलरीधरन (133 मैचों में 800 विकेट) के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं।

वार्न ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट मैचों में 25.41 की औसत से कुल 708 विकेट अपने नाम किए हैं। a

Latest Cricket News