A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टेट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टेट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टेट ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। टैट ने कलाई की चोट के कारण संन्यास की घोषणा की है।

Shaun Tait | AP Photo- India TV Hindi Shaun Tait | AP Photo

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टेट ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। टैट ने कलाई की चोट के कारण संन्यास की घोषणा की है। टेट ने पिछले साल सिडनी में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से करियर का अंतिम टी-20 मैच खेला था। उन्होंने कहा कि वह क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहते थे, लेकिन चोट के कारण उन्हें यह फैसला लेना पड़ा।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वेबसाइट 'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' की रिपोर्ट के अनुसार, टेट ने कहा, ‘मैं सच कहूं तो कुछ और साल तक क्रिकेट खेलना चाहता था, फिर चाहे वह ब्रिटेन में हो या यहां। मैं जानता हूं कि ढलती उम्र में युवा खिलाड़ियों के साथ खेलना मुश्किल है, लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह इतना मुश्किल होने वाला है।’ टेट ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 3 टेस्ट मैचों में 5 विकेट, 35 वनडे मैचों में 62 विकेट और 21 टी20 मैचों में 28 विकेट चटकाए थे।

इन्हें भी पढ़ें:

टेट ने कहा, ‘मैं अपनी कलाई के कारण नहीं खेल पा रहा हूं। बिग बैश लीग के दौरान मैं जानता था कि अब करियर की समाप्ति का समय आ गया है। अब इस चोट के साथ आगे नहीं खेल सकता। मैं 34 साल का हूं और मेरा मानना है कि जब आप मैदान पर अधिक योगदान नहीं दे पाते हैं और तो आपके लिए संन्यास लेना ही सही विकल्प होता है।’

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज के संन्यास पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, ‘इस समय टेट विश्व के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक थे। उनको खेलते देखना उत्साहजनक था। ऑस्ट्रेलिया के लिए 2007 विश्व कप विजय अभियान में उनकी भूमिका अहम रही।’

Latest Cricket News