A
Hindi News खेल क्रिकेट शोएब अख्तर ने माना, भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया को बनाने चाहिए तेज और उछाल भरे विकेट

शोएब अख्तर ने माना, भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया को बनाने चाहिए तेज और उछाल भरे विकेट

शोएब अख्तर ने माना कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैदान की पिच काफी अंतर पैदा कर सकती है। 

Shoaib Akhtar- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shoaib Akhtar

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर जमकर अभ्यास कर रही है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने माना कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैदान की पिच काफी अंतर पैदा कर सकती है। जैसा कि ऑस्ट्रेलियाई पिचों को तेज रफ्तार और उछाल के लिए जाना जाता है। मगर पिछली बार साल 2018-19 में जब भारत टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर उछाल और रफ्तार दोनों ही कम देखने को मिली थी। यही कारण है कि भारत ने बॉर्डर गवास्कर सीरीज पहली बार ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 2-1 से अपने नाम की थी। 

ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर चिंता व्यक्त करते हुए अख्तर ने पीटीआई से कहा, "विदेशी पिचों पर बल्लेबाज को अपने रंग में आने में 2 से 3 पारी लग जाती है। आप उन्हें आगे आकर ड्राइव करने का मौका नहीं दे सकते हैं। उन्हें शरीर के समीप गेंदबाजी करनी होगी। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कैसी पिचें तैयार की जाती है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जाहिर तौर पर घातक गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों पर लगाम लगाना चाहेंगे और उन्हें खुलकर नहीं खेलने देंगे।"

अख्तर ने आगे बताया कि ऑस्ट्रेलिया को अगर इस सीरीज को और रोमांचक बनाना है तो विकेट को तेज और उछाल भरा बनाना चाहिए। अख्तर ने कहा, "अगर ऑस्ट्रेलिया दिमाग से खेलता है तो उसे तेज विकेट बनाने चाहिए।"

ये भी पढें - ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास के लिए नेट्स में उतरे ऋद्धिमान साहा, चोट से उबरने पर होगी नजर

बता दें कि कप्तान कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे। जबकि उससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 - 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसका पहला वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 

Latest Cricket News