Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास के लिए नेट्स में उतरे ऋद्धिमान साहा, चोट से उबरने पर होगी नजर

साहा सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए अपने दोनों पैरों की मांसपेशियों में चोट लगा बैठे थे जिसके कारण आईपीएल के एलीमिनेटर और फिर दूसरे क्वालीफायर में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: November 18, 2020 18:56 IST
Wriddhiman Saha enters the nets to practice in Australia, watch video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Wriddhiman Saha enters the nets to practice in Australia, watch video

सिडनी। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने बुधवार को यहां भारतीय टीम के साथ नेट अभ्यास किया जिससे संकेत मिले कि एडीलेड में 17-21 दिसंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व वह चोट से पूरी तरह उबर सकते हैं। भारत के शीर्ष विकेटकीपर में से एक साहा सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए अपने दोनों पैरों की मांसपेशियों में चोट लगा बैठे थे जिसके कारण आईपीएल के एलीमिनेटर और फिर दूसरे क्वालीफायर में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे। 

बुधवार को साहा को नेट पर श्रीलका के बायें हाथ के विशेषज्ञ नुवान सेनेवीरत्ने और भारत के दायें हाथ के दयानंद गेरानी की थ्रोडाउन का काफी समय तक सामना करते हुए देखा गया। 

ये भी पढ़ें - 16 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगा इंग्लैंड, खेलेगा इतने मैच की टी20 सीरीज

साहा ने हालांकि विकेटकीपिंग नहीं की और बीसीसीआई द्वारा अपलोड किए गए इस वीडियो से इस विकेटकीपर बल्लेबाज के उबरने का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। 

भारत की ओर से 37 टेस्ट में 1238 रन बनाने वाले साहा हालांकि नेट पर अभ्यास के दौरान अहसज नहीं दिखे। 

वीडियो से हालांकि लगा कि दोनों थ्रोडाउन विशेषज्ञ साहा के खिलाफ पूरा जोर नहीं लगा रहे थे क्योंकि वह चोट के बाद लय हासिल करने की कोशिशों में जुटे हैं। 

ये भी पढ़ें - 2021 में पांच मैच की टेस्ट सीरीज खेलने इंग्लैंड जाएगी टीम इंडिया, देखें पूरा शेड्यूल

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल में भरोसा जताया था कि साहा पहले टेस्ट से पूर्व पूरी तरह से फिट हो जाएंगे क्योंकि नितिन पटेल और निक वेब दोनों उनकी चोट पर काम कर रहे हैं। 

साहा अगर पूरी तरह से उबर जाते हैं तो चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाने के प्रबल दावेदार हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement