A
Hindi News खेल क्रिकेट शोएब अख्तर ने पाक बोर्ड को घेरा, बोले - यूनिस खान को बल्लेबाजी कोच बनाकर की गलती

शोएब अख्तर ने पाक बोर्ड को घेरा, बोले - यूनिस खान को बल्लेबाजी कोच बनाकर की गलती

शोएब अख्तर ने कहा कि इससे बेहतर होता अगर वो यूनिस की जगह मुहम्मद युसूफ को बल्लेबाजी कोच नियुक्त करते।

Shaoib Akhtar- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shaoib Akhtar

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में टीम के इंग्लैंड दौरे के लिए जब पूर्व अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान को पाककिस्तान क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया ओत जार किसी ने पाकिस्तान बोर्ड के इस कदम की सराहना की, मगर इससे इतर पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस कदम की आलोचना करते हुए कहा कि इससे बेहतर होता अगर वो यूनिस की जगह मुहम्मद युसूफ को बल्लेबाजी कोच नियुक्र करते। 

पाकिस्तान के एक टी. वी. चैनल पर शोएब अख्तर ने कहा, "यूनिस खान को गलती से बल्लेबाजी कोच बना दिया गया है। उन्हें नेशनल अकादमी में युवाओं का ट्रेनर बनाया जाना चाहिए था और नेशनल टीम का बल्लेबाजी कोच मोहम्मद यूसुफ को बनाया जाना चाहिए था।"

अख्तरे ने आगे कहा, ''पीसीबी में चीजें सही नहीं हैं। जितना ज्यादा आप अच्छे लोगों को दूर रखेंगे, क्रिकेट उतना ज्यादा नीचे की ओर जाएगा। यदि मुझे पीसीबी के साथ काम करने का मौका मिला तो मैं मुफ्त में काम करूंगा। लेकिन उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई मुझे फोन करके यह नहीं कहेगा कि इस लड़के का चयन करो।''

हलांकि युनिस खान पाकिस्तान के लिए 118 टेस्ट, 265 वनडे और 25 टी20 और जिमें उनके नाम क्रमशः 10099, 7249, और 442 रन हैं। 

ये भी पढ़े - Eng vs IRE : बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी से आगे निकले मोर्गन

बता दें कि यूनिस इन दिनों पाकिस्तान टीम के साथ इंग्लैंड में हैं। जहां इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। जिसकी शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी और पहला टेस्ट मैच बुधवार (5 अगस्त) से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा।

Latest Cricket News