1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Eng vs IRE : बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी से आगे निकले मोर्गन

Eng vs IRE : बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी से आगे निकले मोर्गन

इंग्लैंड लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ जारी तीसरे वनडे मैच में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 04, 2020 20:24 IST
Eng vs IRE: Morgan overtakes Dhoni in terms of maximum sixes as captain- India TV Hindi
Image Source : GETTY Eng vs IRE: Morgan overtakes Dhoni in terms of maximum sixes as captain

इंग्लैंड लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ जारी तीसरे वनडे मैच में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इसी के साथ उन्होंने भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ा है जिनके नाम इंटरनेनल क्रिकेट में बतौर कप्तान 211 छक्के थे।

आयरलैंड के खिलाफ जारी मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। शुरुआती झटकों के बाद मोर्गन को जल्दी बल्लेबाजी करने आना पड़ा। कप्तानी भरी पारी खेलते हुए मोर्गन ने इस दौरान 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

मोर्गन इस मैच से पहले धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी पर थे, लेकिन 12वें ओवर की पांचवी गेंद पर उन्होंने लाजवाब पुल शॉट लगाकर इतिहास रचा। इयोन मोर्गन यह रिकॉर्ड 163 मैच खेलते हुए बनाया।

वहीं अगर मोर्गन के करियर के कुल छक्कों की बात करें तो उन्होंने 16 टेस्ट मैच में 6 छक्के, 238 वनडे मैच में 214 छक्के और 89 टी20 मैच में 105 छक्के लगाए हैं। इसी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में वह 8वें स्थान पर हैं।

बात मैच की करें तो टॉम बेंटन और इयोन मोर्गन की शतकीय साझेदारी के साथ इंग्लैंड शुरुआती झटकों से उभर चुका है। इंग्लैंड के पहले तीन विकेट 44 के स्कोर पर ही गिर गए थे जिसके बाद मोर्गन और बेंटन ने बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला। खबर लिखे जाने तक मोर्गन 91 और बेंटन 51 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं इंग्लैंड का स्कोर 24.3 ओवर के बाद 172 हो गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X