A
Hindi News खेल क्रिकेट 14 साल के बाद पाकिस्तान का दौरा करने को तैयार हुई साउथ अफ्रीका की टीम

14 साल के बाद पाकिस्तान का दौरा करने को तैयार हुई साउथ अफ्रीका की टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बयान में कहा,‘‘दक्षिण अफ्रीका की टीम 16 जनवरी को कराची पहुंचेगी और नेशनल स्टेडियम कराची में 26 से 30 जनवरी के बीच पहला टेस्ट मैच खेलेगी।’’   

South Africa team ready to tour Pakistan after 2007- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES South Africa team ready to tour Pakistan after 2007

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका अगले साल जनवरी-फरवरी में दो टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। 2007 के बाद यह पहली बार होगा कि दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान का दौरा करेगी। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका 16 जनवरी को कराची पहुंचेगी और 26 जनवरी से नेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले क्वारंटीन रहेगी।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने माना मेजबानों के पास बुमराह-शमी के खिलाफ कम है खेलने का अनुभव

यह टेस्ट सीरीज आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी, जिसका दूसरा टेस्ट चार फरवरी से रावलपिंडी में शुरू होगा। इसके बाद टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। इस सीरीज के तीनों मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

क्रिकबज ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक ग्रीम स्मिथ के हवाले से लिखा, "यह देखना संतोषजनक है कि कई देश पाकिस्तान लौट रहे हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका उन देशों में गिने जाने से खुश है। मैंने एक बार से ज्यादा पाकिस्तान का दौरा किया है और मैं अपने अनुभव से कह सकता हूं कि पाकिस्तान के लोग क्रिकेट को लेकर कितने जुनूनी हैं।"

ये भी पढ़ें - AUS v IND : पैट कमिंस को विल पुकोवस्की के पहले टेस्ट तक फिट होने की उम्मीद

इस सीरीज के लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के निदेशक जाकिर खान ने कहा, "दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले सीरीज पाकिस्तान में क्रिकेट की पूर्ण बहाली की प्रक्रिया को पूरा करेगी जो 2015 से शुरू हुई थी। इस प्रक्रिया को हालांकि 2019-20 सीजन में सही मुकाम मिला जब पाकिस्तान ने श्रीलंका, बांग्लादेश, मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब की मेजबानी की, साथ ही पाकिस्तान सुपर लीग की भी।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियाई टीम के टॉप आर्डर में बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं शॉन मार्श : बॉर्डर

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका टीम की सुरक्षा में हम किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ेंगे, ताकि दोनों टीम के खिलाड़ी टेस्ट और टी-20 मैच में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल सकें और पूरे विश्व का अपने खेल से मनोरंजन कर सकें।"

तीन टी-20 मैचों की सीरीज 11, 13, 14 फरवरी को खेली जाएगी।

Latest Cricket News