A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO: क्रिकेट के मैदान में कैसे मारे शानदार ड्राइव, स्टीव स्मिथ ने दिए ऑनलाइन बैटिंग टिप्स

VIDEO: क्रिकेट के मैदान में कैसे मारे शानदार ड्राइव, स्टीव स्मिथ ने दिए ऑनलाइन बैटिंग टिप्स

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह युवा खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के ऑनलाइन टिप्स दे रहे हैं।

<p>VIDEO: क्रिकेट के मैदान...- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM VIDEO: क्रिकेट के मैदान में कैसे मारे शानदार ड्राइव, स्टीव स्मिथ ने दिए ऑनलाइन बैटिंग टिप्स

कोरोना वायरस महामारी के कारण क्रिकेट के मैदान सूने पड़े हैं और सभी खिलाड़ी अपने घरों में कैद हैं। ऐसे में कई क्रिकेटर अपने फैंस और साथी खिलाड़ियों से संपर्क करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह युवा खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के ऑनलाइन टिप्स दे रहे हैं।

स्मिथ ने वीडियो के साथ कैप्शन लिखा, "कई लोग मुझसे बैटिंग टिप्स शेयर करने के बारे में कह रहे थे। यह वीडियो उस पर है जिसे में पहला विश्वसनीय स्विंग (बल्ला चलाने का तरीका) कहता हूं। दूसरा मैं कुछ दिन बाद शेयर करूंगा। मुझे बताएं कि आप और क्या देखना चाहते हैं।"

युवराज के पिता का आरोप- धोनी और कोहली ने मेरे बेटे को दिया धोखा

इस वीडियो में स्मिथदो तरह से बल्ला को चलाना बताया जिसमें पहला बल्ला पकड़ते हुए उपरी हाथ का उपयोग जो गेंद को ड्राइव करने में मदद करता है। दूसरा तरीका निचले हाथ का उपयोग करना जिससे आप गेंद को हवा में मार सकते हो। स्मिथ ने वीडियो में  पैरों के मूवमेंट के बारें में भी बात की।

स्मिथ ने बताया कि बल्लेबाज को अपना पहला पैर उस दिशा में रखना चाहिए, जिस दिशा में वो गेंद को हिट करना चाहता है। साथ ही पैर के साथ घुटना झुका हुआ होना चाहिए और सिर गेंद के ऊपर उसकी लाइन में होना चाहिए। वीडियो के आखिर में उन्होंने पैरों के मूवमेंट को सुधारने के लिए कुछ जरूरी टिप्स भी साझा किए।

Latest Cricket News