A
Hindi News खेल क्रिकेट स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को बताया मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को बताया मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

मैदान पर जबर्दस्त प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैदान से बाहर अच्छे संबंध हैं। इस समय इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ गए स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों से बातचीत में यह बात कही।

Steve Smith, Virat Kohli,ODI, cricket, sports- India TV Hindi Image Source : GETTY Steve Smith and Virat Kohli

ऑस्ट्रेलियाई रन मशीन स्टीव स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस समय विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज बताया है। आगामी इंडियन प्रीमियर लीग और फिर भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दोनों बल्लेबाजों का सामना होगा। 

मैदान पर जबर्दस्त प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैदान से बाहर अच्छे संबंध हैं। इस समय इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ गए स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों से बातचीत में यह बात कही। उनसे एक प्रशंसक ने सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज का नाम लेने को कहा तो उन्होंने कोहली का नाम लिया। 

यह भी पढ़ें- 'विश्व चैम्पियन टीम को हराना टेढी खीर है', इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बोले एरोन फिंच

कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में 59.34 की औसत से 11867 रन हैं। उनके नाम 43 शतक हो चुके हैं और वह सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड से सात शतक पीछे हैं। 

हालांकि वनडे अलावा कोहली स्टीव स्मिथ से कमतर नजर आते हैं। टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ ने 72 मुकाबलों में 62.84 की औसत से 7227 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 26 शतक और 29 अर्द्धशतक भी लगाए हैं।

यह भी पढ़ें- कोविड ने महिला क्रिकेट को ज्यादा प्रभावित नहीं किया है : स्मृति मंधाना

वहीं कोहली इस फॉर्मेट में 86 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में कोहली का औसत 59.33 का है और उन्होंने 7240 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में कोहली ने 27 शतक के साथ 22 अर्द्धशतक जड़े हैं।

यही कारण है कि क्रिकेट विशेषज्ञ अक्सर दोनों ही बल्लेबाजों की तुलना करते रहते हैं।

Latest Cricket News