A
Hindi News खेल क्रिकेट लॉकडाउन में हो रहे घरेलू हिंसा की घटनाओं से दुखी हैं सुरेश रैना

लॉकडाउन में हो रहे घरेलू हिंसा की घटनाओं से दुखी हैं सुरेश रैना

क्रिकेटर सुरेश रैना ने लॉकडाउन के दौरान हो रही घरेलू हिंसा की घटनाओं खिलाफ लोगों से अपनी आवाज उठाने और इसके खिलाफ शिकायत करने की अपील की है।

Suresh Raina, Cricket, India, Lock down,domestic violence , Covid 19, coronavirus - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Suresh Raina 

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने कहा कि यह देखकर दुख होता है कि पूरी दुनिया में जारी कोरोनावायरस संकट के बीच भी घरेलू हिंसा और बच्चों के साथ हिंसा जैसी अमानवीय घटना घट रही है। रैना ने इसके खिलाफ लोगों से अपनी आवाज उठाने और इसके खिलाफ शिकायत करने की भी अपील की है।

रैना ने ट्विटर पर कहा, "लॉकडाउन ने हमें अपने परिवार के साथ अच्छे रिश्ते बनाने के कई तरीके सिखाए हैं। लेकिन साथ ही ऐसी खबरें झकझोर देती है कि लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा और बाल शोषण जैसे अपराधों के मामले दुनियाभर में कितनी तेजी से बढ़े हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं ऐसे लोगों से अपील करता हूं कि आगे आकर अपनी आवाज उठाएं और इसके खिलाफ शिकायत करें और शांत न बैठें।"

इससे पहले, भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने घरेलू हिंसा को लेकर खास संदेश दिए थे।

यह भी पढ़ें- कोरोना की लड़ाई में फंड जुटाने के लिए ऑनलाइन कॉन्सर्ट में कोहली, रोहित और सानिया ने भाग लिया

लॉकडाउन के दौरान अपने परिवार के साथ समय बिता रहे शिखर ने लोगों से अपने लिए सही साथी का चयन कर घरेलू हिंसा की सामाजिक बुराई को खत्म करने का अनुरोध किया था।

शिखर ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा था, "जब मैं अपने प्यारे परिवार के साथ घर पर समय का पूरा आनंद ले रहा हूं, ऐसे समय में मैं घरेलू हिंसा के बारे में सुनकर बहुत निराश और दुखी हूं। हमारे समाज में आज के समय में भी ये मौजूद है। इसे खत्म करने की जरूरत है। एक प्यार और उदार पार्टनरशिप को चुनें। हिंसा को ना कहें।"

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट सिस्टम को होल्डिंग ने बताया ‘बेवकूफाना’, जानिए क्या है वजह ?

वीडियो में शिखर, पत्नी आयशा और बेटे के साथ वर्कआउट करते हुए नजर आ रहे हैं। सभी बॉक्सिंग ग्लव्स पहने एक-दूसरे के साथ बॉक्सिंग की प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण इस समय पूरी दुनिया में खेल की सभी गतिविधियां रुकी हुई हैं। ऐसे में खिलाड़ी इस समय अपने घरों के अंदर ही समय बिता रहे हैं।

Latest Cricket News