A
Hindi News खेल क्रिकेट लियोनल मेसी से एमएस धोनी की तुलना करते हुए सुरेश रैना ने दिया ये बयान

लियोनल मेसी से एमएस धोनी की तुलना करते हुए सुरेश रैना ने दिया ये बयान

रैना ने अपनी पत्नी के बारे में बात करते हुए कहा "वास्तव में वह फुटबॉल ज्यादा देखती है और वो मेसी की बुहत बड़ी फैन है, लेकिन हमारे लिए धोनी ही मेसी है।"  

Suresh Raina made this statement while comparing Leonel Messi to MS Dhoni - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Suresh Raina made this statement while comparing Leonel Messi to MS Dhoni 

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तुलना बार्सिलोना स्टार लियोनेल मेसी से की है। उनका कहना है कि धोनी सीएसके में लियोनेल मेसी की तरह है। 

कोरोनावायरस महामारी के कारण इस समय सभी खेल गतिविधियां ठप पड़ी हुई है। ऐसे में खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिए फैन्स से रू-ब-रू हो रहे हैं। इसी कड़ी में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपनी पत्नी के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट पर बताया कि उनकी पत्नी बार्सिलोना के खिलाड़ी लियोनेल मेसी की बहुत बड़ी फैन है, लेकिन आईपीएल में उनके और बाकी खिलाड़ियों के लिए धोनी ही मेसी है।

रैना ने कहा "वास्तव में वह फुटबॉल ज्यादा देखती है और वो मेसी की बुहत बड़ी फैन है, लेकिन हमारे लिए धोनी ही मेसी है।"

ये भी पढ़ें - शेन वार्न ने की 'बैगी ग्रीन' को लेकर ऑस्ट्रेलियाई अंधभक्ति की आलोचना

इस दौरान रैना ने बताया कि जब उनकी पत्नी क्रिकेट देखती है तो वह अजीबो-गरीब सवाल पूछती है। रैना ने कहा "जब भी वह मैच देखने आती है तो वो मेरे से पूछती है माही भाई ने विकेटकीपिंग करते हुए अपने पूछे हैलमेट क्यों रखा हुआ है और हम एक साइड पर ही क्यों क्रिकेट नहीं खेल सकते। यह काफी क्यूट है।"

बता दें, हाल ही में रैना ने इरफान पठान के साथ बीसीसीआई से गैर-अनुबंधित खिलाड़ियों को विदेशी लीगों में खेलने की अनुमति देने की मांग की थी। जिस पर बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि यह खिलाड़ियों की विशेषता को बनाए रखने का मामला है।

ये भी पढ़ें - क्रिकेट की सुरक्षित वापसी के लिए सरकार के साथ संपर्क में है ईसीबी

एक अधिकारी ने आईएनएस से कहा था  "आपको यह विचार उन खिलाड़ियों से सुनने को मिल जाएंगे जो संन्यास के करीब हैं और यह काफी स्वाभाविक है। यह उनके विचार हैं। यह विचारों को रखने का मामला है और यह एकदम सही है।"

उन्होंने कहा, "बोर्ड के नजरिए से और भारतीय क्रिकेट के हित के नजरिए से देखा जाए तो इसके पीछे विचार इस बात को सुनिश्चित करना है कि गैर-अनुबंधित खिलाड़ियों को आईपीएल नीलामी में अच्छी रकम मिले। विशेषता अहम है।"

अधिकारी ने यहां तक कह दिया है कि जिनका आईपीएल में शेयर है उन्हें विदेशी लीगों में निवेश करने से बचना चाहिए।

Latest Cricket News