A
Hindi News खेल क्रिकेट सुरेश रैना ने बताया, इस कारण IPL 2014 में खेल पाया था 25 गेंदों में 87 रन की तूफानी पारी

सुरेश रैना ने बताया, इस कारण IPL 2014 में खेल पाया था 25 गेंदों में 87 रन की तूफानी पारी

सुरेश रैना ने अपनी 25 गेंदों में 87 रन की पारी में 12 चौके व 6 शानदार छक्के जड़ें थे।

Suresh Raina- India TV Hindi Image Source : BCCI Suresh Raina

इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) फ्रेंचाईजी चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता के पीछे उसके उपकप्तान व मध्यक्रम के शानदार बल्लेबाज सुरेश रैना का भी बड़ा हाथ है। ऐसे में आईपीएल को मिस करते हुए सुरेश रैना ने साल 2014 में चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) के खिलाफ खेली एक शानदार पारी को याद किया है। जिसमें उन्होंने 25 गेंदों में धुआंधार 87 रनों की पारी खेली थी और हर हाल में अपनी टीम सीएसके को फ़ाइनल में पहुँचाना चाहते थे।

दरअसल, आईपीएल 2014 के क्वालीफायर मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए वीरेंद्र सहवाग ने 58 गेंदों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 122 रन जड़ें थे।  हिसके चलते चेन्नई के सामने 227 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य था। जिसके जवाब में चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रह और सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर चलते बने। जिसके बाद रैना ने आते ही मैदान में तहलका मचा दिया और पॉवरप्ले के 6 ओवर में चेन्नई का स्कोर 100 तक पहुँच गया था। हलांकि इसके बाद 7वें ओवर में पंजाब की किस्मत पलट गई और रैना पहली ही गेंद पर रन आउट होकर चलते बने। इस तरह रैना ने अपनी 25 गेंदों में 87 रन की पारी में 12 चौके व 6 शानदार छक्के जड़ें थे।

जिस तूफानी पारी के बारे में रैना ने ट्वीट करते हुए कहा, "उस समय केवल एक चीज मेरे दिमाग में चल रही थी कि मैं मैच को जाने नहीं दूंगा। मैं हर हालत में टीम को फ़ाइनल पहुँचाना चाहता था। यह हमेशा मेरे लिए काफी ख़ास पारी रहेगी।"

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकता है ये खिलाड़ी, उथप्पा ने बताया नाम

बता दें कि रैना की धाकड़ पारी भी चेन्नई को जीत नहीं दिला पाई और उसको टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 202 रन ही बना पाई। जिसके चलते चेन्नई को 24 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह अगर कोरोना वायरस का प्रकोप ना होता तो वो इस समय चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) के लिए बल्लेबाजी करते दिखाई दे रहे होते। हलांकि 29 मार्च से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को बीसीसीआई ने स्थिति में सुधार ना होने के कारण अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया है। जबकि सितंबर से नवम्बर के बीच आईपीएल को कराने पर भी विचार किया जा रहा है।

Latest Cricket News