Friday, May 10, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकता है ये खिलाड़ी, उथप्पा ने बताया नाम

रॉबिन उथप्पा ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो आगे चलकर टीम इंडिया में धोनी की जगह ले सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 30, 2020 16:10 IST
Riyan Parag and MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Riyan Parag and MS Dhoni

टीम इंडिया के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जबसे बतौर विकेटकीपिंग कदम रखा तबसे अन्य भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए टीम में आना लगभग नामुमकिन सा हो गया था। ऐसे में जब वो अपने करियर के अंतिम पडाव पर हैं तब कई विकेटकीपर बल्लेबाजों ने उनकी जगह खुद को साबित करने का दावा ठोंका है। जिसमें सबसे पहले उनकी जगह युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को माना जा रहा है। हलांकि लगातार अपनी बल्लेबाजी और कीपिंग में गलतियाँ करने के कारण पंत की जगह टीम मैनेजमेंट ने विकल्प के तौर पर के। एल। राहुल को बल्लेबाजी के साथ कीपिंग लिए चुना। इस तरह राहुल ने ना सिर्फ अपनी बल्लेबाजी बल्कि कीपिंग से भी सबका दिल जीता। इसके बावजूद कई क्रिकेट दिग्गज उन्हें टीम इंडिया के लिए नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर नहीं मानते हैं। ऐसे में एक और विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो आगे चलकर टीम इंडिया में धोनी की जगह ले सकता है।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ के इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले रियान पराग को उन्होंने धोनी का उत्तराधिकारी माना है। साल 2019 के आईपीएल में राजस्थान की तरफ से खेल चुके 18 साल के इस बल्लेबाज ने अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई थी। असम के 18 साल के इस युवा ने आईपीएल इतिहास में अर्धशतक बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी होने का गौरव हासिल किया। हलांकि पराग धोनी की तरह विकेटकीपिंग नहीं करते हैं लेकिन बल्लेबाजी में वो काफी कमाल के शॉट्स के खेलते हैं।

ये भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत इशांत के लिए है बहुत खास, खुद किया खुलासा

एक इंटरव्यू में उथप्पा ने बताया कि पराग अगले एमएस धोनी हो सकते हैं। उन्होंने कहा, "मौजूदा युवा खिलाड़ियों में जो मुझे सबसे ज्यादा उत्साहित करता है और जिसने मुझे काफी चौंकाया है वो रियान पराग हैं। मैं बहुत ही ज्यादा उत्हासित हूं और मुझे लगता है कि वो है जिनके खेल को देखा जा सकता है। मुझे लगता है वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी अच्छे से देखभाल होनी चाहिए। उनको अच्छे से संवारा जाना चाहिए वो लंबे समय तक भारतीय टीम की तरफ से खेल सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "वो एमएस धोनी के रूप में हमारा जवाब हो सकते हैं। वो भारतीय टीम के लिए अगले धौनी बन सकते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement