1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत इशांत के लिए है बहुत खास, खुद किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत इशांत के लिए है बहुत खास, खुद किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018-19 सीरीज जीत के क्षणों को याद करते हुए भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने शनिवार को कहा यह किसी भी क्रिकेटर के लिए बहुत बड़ी बात है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 30, 2020 16:05 IST
ऑस्ट्रेलिया में मिली...- India TV Hindi
Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत इशांत के लिए है बहुत खास, खुद किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018-19 सीरीज की जीत को याद करते हुए भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने शनिवार को कहा यह किसी भी क्रिकेटर के लिए बहुत बड़ी बात है।भारत ने विराट कोहली के नेतृत्व में चार मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया और पहली बार क्रिकेट के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की।

इशांत ने bcci.tv की 'ओपन नेट्स विद मयंक' सीरीज में  मयंक अग्रवाल के साथ बातचीत कहा, "पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ जीतना किसी भी क्रिकेटर के लिए बहुत बड़ी बात है। यह मेरे लिए बड़ा था क्योंकि मैंने ऑस्ट्रेलिया का चार बार दौरा किया है और मुझे पता है कि यह कितना कठिन है। टीम के पास ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने की प्रेरणा थी।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में आगामी टेस्ट दौरे में स्टीव स्मिथ की नकल करने की कोशिश करेंगे, जैसा कि उन्होंने 2017 में बेंगलुरु टेस्ट में किया था, तो इशांत ने जवाब दिया, "इस समय मैं विकेट लेकर और योगदान देकर अपने क्रिकेट का आनंद लेना चाहता हूं। मैं केवल इस पर ध्यान केंद्रित करूंगा, जब तक कि लोग मुझे कुछ शरारत करने के लिए उकसाएंगे नहीं।”

हरभजन ने इस बल्लेबाज को बताया क्रिस गेल से भी ज्यादा खतरनाक

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। इस कार्यक्रम के अनुसार, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जिसका आगाज ब्रिस्बेन में (3-7 दिसंबर) होगा। दूसरा टेस्ट एडिलेड (11-15 दिसंबर), तीसरा टेस्ट मेलबर्न (26-30 दिसंबर) और आखिरी टेस्ट सिडनी (3-7 जनवरी) में खेला जाएगा।

भारतीय पेसर इशांत शर्मा फिलहाल अपने परिवार के साथ घर पर अपना समय बिता रहे हैं। उन्होंने कहा, "लंबे समय के बाद मैं घर पर दो महीने से अधिक समय बिता रहा हूं। माता-पिता और पत्नी के साथ समय बिताकर अच्छा लग रहा हैं।"

जब मयंक ने इशांत से पूछा कि लगता है कि उन्होंने बल्लेबाजी को बहुत गंभीरता से लिया है है, तो तेज गेंदबाज ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, "आप लोग। आप लोग मुझे इतना प्रताड़ित करते हो कि मुझे कुछ रन बनाने पड़ते हैं।"

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में किंग्स्टन में इशांत के पहले टेस्ट अर्धशतक को याद करते हुए मयंक ने कहा, "ड्रेसिंग रूम में हर कोई बेहद खुश था।" 31 वर्षीय इशांत ने विंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में 57 रन बनाए थे जिसमें उन्होंने सात चौके जड़े थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड