A
Hindi News खेल क्रिकेट सिर्फ 12 गेंदों में तूफानी फिफ्टी जड़ते हुए बल्लेबाज ने 4.3 ओवर में ही मैच कर दिया खत्म, देखें Video

सिर्फ 12 गेंदों में तूफानी फिफ्टी जड़ते हुए बल्लेबाज ने 4.3 ओवर में ही मैच कर दिया खत्म, देखें Video

नॉर्दन वॉरियर्स के मुहम्मद वसीम ने कहर बरपाती बल्लेबाजी करते हुए 12 गेंदों में ना सिर्फ फिफ्टी पूरी की बल्कि मैच को 4.3 ओवरों में ही समाप्त कर डाला। जिसे देखकर सभी फैंस हैरान रह गये। 

Waseem Mohammad- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE- T10 LEAGUE OFFICIAL Waseem Mohammad

दुबई में इन दिनों दुनिया के सबसे छोटे फॉर्मेट टी10 का फैंस जमकर आनंद ले रहे हैं। इस लीग में अक्सर कई बल्लेबाज अपनी धाकड़ तूफानी बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में चर्चा का केंद्र बन जाते हैं। इतना ही नहीं हाल ही में दुनिया के युनिवर्सल बॉस के नाम से जाने वाले क्रिस गेल ने जहां 22 गेंदों में 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। ठीक उसके कुछ ही समय बाद एक और बल्लेबाज ने 12 गेंदों में फिफ्टी जड़कर अपनी ओर सभी का ध्यान आकर्षित किया है। 

दरअसल, टी10 लीग में  नॉर्दन वॉरियर्स और पुणे डेविल्स के बीच लीग का 21वां मैच खेला जा रहा था। जिसमें नॉर्दन वॉरियर्स के मुहम्मद वसीम ने कहर बरपाती बल्लेबाजी करते हुए 12 गेंदों में ना सिर्फ फिफ्टी पूरी की बल्कि मैच को 4.3 ओवरों में ही समाप्त कर डाला। जिसे देखकर सभी फैंस हैरान रह गये। 

इतना ही नहीं जिस दौरान वसीम बल्लेबाजी कर रहे थे ऐसा लग रहा था कि आज वो कुछ भी कर सकते हैं। जबकि 10 ओवरों की इस लीग में 12 गेंदों पर 50 रन जड़ने वाले वो तीसरे बल्लेबाज बन गये हैं। वहीं ने अपनी पारी के दौरान 3 चौके तो 7 छक्के मारे। 

इस्ससे पहले टी10 लीग में 12 गेंदों पर पचास रन क्रिस गेल और अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद भी बना चुके हैं। शहजाद ने टी10 लीग में ये कारनामा सबसे पहले साल 2018 में सिंध के खिलाफ किया था। 

ये भी पढ़े -  IND vs ENG : नासिर हुसैन ने माना, इंग्लैंड ने किया ऐसा तो छिन सकती है कोहली की कप्तानी 

वहीं मैच की बात करें तो पुणे डेविल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दस ओवर में आठ विकेट पर 97 रन बनाए। जवाब में नॉर्दन वॉरियर्स ने दो विकेट खोकर सिर्फ 4.3 ओवर में लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस दौरान वसीम मुहम्‍मद ने ताबड़तोड़ अंदाज में 13 गेंदों पर नाबाद 56 रन की पारी खेली। उनका स्‍ट्राइक रेट 430.77 का रहा। जबकि पुणे की तरफ से सबसे ज्यादा एक ओवर में 35 रन लुटाने वाले गेंदबाज मुनीर हुसैन रहे।  

ये भी पढ़े -  IND vs ENG : 21वीं सदी में इतिहास रचने से 2 कदम दूर टीम इंडिया, बस करना होगा ये काम 

Latest Cricket News