Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IND vs ENG : नासिर हुसैन ने माना, इंग्लैंड ने किया ऐसा तो छिन सकती है कोहली की कप्तानी

नासिर हुसैन का मानना है कि अगर इंग्लैंड कहीं सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हरा देती है तो एक बार फिर से कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े हो सकते हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 04, 2021 7:35 IST
Naseer Hussain- India TV Hindi
Image Source : GETTY Naseer Hussain

ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया का आत्मविश्वास सांतवे आसमान पर है। जिसके बाद अब घरेलू मैदानों में इंग्लैंड का सामना करने के लिए सभी खिलाड़ी चेन्नई के मैदानों में जमकर पसीना बहा रहे हैं। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि अगर इंग्लैंड कहीं सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हरा देती है तो एक बार फिर से कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े हो सकते हैं। इतना ही नहीं भारतीय टीम मैनजेमेंट को सोचने में इंग्लैंड जरूर मजबूर कर सकता है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया दौरे में तमाम सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल होने और बिना कप्तान कोहली की उपस्थिति के टीम इंडिया ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रहे अजिंक्य रहाणे ने ना सिर्फ बेहतरीन तरीके से टीम का नेत्रत्व किया बल्कि युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करके ऐतिहासिक जीत भी दर्ज की। इतना ही नहीं रहाणे ने अभी तक 5 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है उनमे से एक भी मैच भारत हारा नहीं है। जबकि एक मैच ड्रा रहा हैं। ऐसे में रहाणे की बतौर कप्तान कुशलता को देखते हुए क्रिकेट पंडित और क्रिकेट दिग्गजों तक इस बात में चर्चा शुरू हो गयी कि क्या कप्तान कोहली को हटाकर रहाणे को नियमित कप्तान बना देना चाहिए।

जिस पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने अभी अपना मत सामने रखा है। नासिर ने डेली मेल में कहा, "इसके बारे में मैं क्या ही कहूँ। कुछ महीने पहले तक तो ऐसा सोचा भी नहीं जा रहा था। लेकिन कोहली को कोई न कोई खिलाड़ी तो रिप्लेस करेगा ही।"

हुसैन ने आगे कहा, "अगर चेन्नई में खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच भारत के लिहाज से शानदार नहीं जाता है। जिसके बाद पूरे भारत देश के लोग कहेंगे कि क्या रहाणे को पूरी तरह से कप्तानी दे देनी चाहिए। इसलिए इंग्लैंड का पहले टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत करना अधिक महत्वपूर्ण है।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल हुआ इंग्लैंड का ये बल्लेबाज, स्कैन की रिपोर्ट का है इंतजार

जबकि हुसैन ने अंत में कहा, "अगर दूसरी तरफ भारत ने शानदार शुरुआत कि और इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में हरा दिया तो इसके बाद लोग सब भूल जायेंगे और कोहली दोबारा किंग बन जायेंगे। मगर इंग्लैंड कप्तान जो रूट भारत को अगर दबाव में डाल पाते हैं तो ये सीरीज बहुत ही रोचक बनने वाली है।"

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत की 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी को जबकि उसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से चेन्नई के मैदान में ही खेला जायेगा। 

ये भी पढ़ें - VIDEO : टी10 लीग में क्रिस गेल ने 12 गेंदों पर जड़ा तूफानी अर्धशतक, 22 गेंदों पर खेलनी इतने रन की नाबाद पारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement