A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup: बाबर को है भारत के खिलाफ मुकाबले का इंतजार, बोले- भारत पर होगा दबाव

T20 World Cup: बाबर को है भारत के खिलाफ मुकाबले का इंतजार, बोले- भारत पर होगा दबाव

बाबर आजम ने कहा, "हम अपना अभियान भारत को हराकर शुरू करना चाहेंगे।"

<p>T20 World Cup: babar azam feels india would be more...- India TV Hindi Image Source : GETTY T20 World Cup: babar azam feels india would be more under pressure in comparison with pakistan

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का मानना है कि जब उनकी टीम 24 अक्टूबर को टी20 विश्व कप मुकाबले में भारत से भिड़ेगी तो ज्यादा दबाव प्रतिद्वंद्वी टीम पर ही होगा। बाबर ने रमीज राजा (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के होने वाले अगले चेयरमैन) से मुलाकात के बाद कहा, "मुझे लगता है कि विश्व कप मैच में हमारी तुलना में भारतीय टीम ज्यादा दबाव में होगी।"

उन्होंने कहा, "हम अपना अभियान भारत को हराकर शुरू करना चाहेंगे।"

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा जारी ड्रॉ के अनुसार भारत और पाकिस्तान दुबई में विश्व टी20 कप के ग्रुप चरण में एक दूसरे से भिड़ेंगे। दोनों टीमों ने विश्व कप 2019 के बाद से एक दूसरे के खिलाफ कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है।

इस भिड़ंत में भी भारत ने पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया था। बल्कि आईसीसी प्रतियोगिताओं में भारत का पलड़ा भारी रहा है और 50 ओवर के विश्व कप में उसे पाकिस्तान से हार का सामना नहीं करना पड़ा है। बाबर ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में खेलना उनके लिये घर पर खेलने जैसा ही होगा।

T20 World Cup: तमीम के नाम वापस लेने पर मोर्तजा और BCB अध्यक्ष का आया बड़ा बयान

उन्होंने कहा, "यह हमारे घरेलू मैदान की तरह ही है, जब हम संयुक्त अरब अमीरात के मैदानों पर खेलते हैं तो हमें फायदा मिलता है और इसके साथ ही अपना शत प्रतिशत देना चाहेंगे।" बाबर ने यह भी कहा कि तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी करने का उन पर कोई दबाव नहीं है।

Latest Cricket News