A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना संक्रमण के कारण रद्द किया गया ग्लूसेस्टशायर और नार्थम्पटनशायर के बीच का मुकाबला

कोरोना संक्रमण के कारण रद्द किया गया ग्लूसेस्टशायर और नार्थम्पटनशायर के बीच का मुकाबला

मैच रद्द होने के बाद नार्थम्पटनशायर की टीम रविवार को अपने घर लौट गई है। यह पहली बार है जब जारी मैच को कोविड-19 के कारण रद्द किया गया है। 

Gloucestershire, Northamptonshire, Corona infection, Sports, cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Cricket

बॉब विलिस ट्रॉफी में ग्लूसेस्टशायर और नार्थम्पटनशायर के बीच मैच उस समय रद्द कर दिया गया जब नार्थम्पटनशायर का एक नॉन ट्रेवलिंग सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। यह सदस्य खेलने वाली टीम के संपर्क में आया था। ब्रिस्टल क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को लंच के बाद यह मैच रद्द कर दिया गया।

नॉर्थम्पटनशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने बयान में लिखा है, "पहले सत्र में लंच से पहले, पता चला कि नॉथम्पटनशायर की टीम का सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।"

यह भी पढ़ें- Video : IPL 2020 के लिए CSK ने शुरू की ट्रेनिंग, धोनी ने गेंदबाजों से कहा - 'चिंता ना कर DRS ले लेंगे'

बयान में कहा गया है, "हालांकि खिलाड़ी उस समूह का हिस्सा नहीं था जो टीम के साथ ब्रिस्टल आया था। उसने अब अपने घर में अपने आप को आइसोलेट कर लिया है।"

मैच रद्द होने के बाद नार्थम्पटनशायर की टीम रविवार को अपने घर लौट गई है। यह पहली बार है जब जारी मैच को कोविड-19 के कारण रद्द किया गया है। 

इससे पहले इस महामारी के बीच में इंग्लैंड-वेस्टइंडीज और इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच बायलेटलर सीरीज खेली गई थी लेकिन उस दौरान किसी भी तरह का कोई संक्रमण सामने नहीं आया था।

यह भी पढ़ें- पर्थ के बजाए ब्रिस्बेन या एडिलेड के मैदान से शुरू हो सकता है भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा - रिपोर्ट

आपको बता दें कि आईसीसी ने कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट को बहाल करने के लिए कई तरह के सख्त नियम को लागू किया है। इन नियमों में स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री पर बैन है।

इसके अलावा गेंदबाजों के लिए गेंद चमकाने के लिए स्लाइवा लगाने की पाबंदी लगा दी गई है ताकि किसी भी तरह से खिलाड़ी कोरोना संक्रमण की चपेट में ना आ पाएं।

ऐसे में क्रिकेट में किसी खिलाड़ी का कोविड-19 से संक्रमित होना इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट की तैयारियों में एक बड़ा झटका है। 

Latest Cricket News