A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड में क्रिकेटरों को पढ़ाया जाएगा नस्लवाद से जुड़ा ये कोर्स

इंग्लैंड में क्रिकेटरों को पढ़ाया जाएगा नस्लवाद से जुड़ा ये कोर्स

 इन पाठ्यक्रमों में ड्रेसिंग रूम कल्चर, अलग अलग संस्कृतियों से आये लोगों के साथ बर्ताव और अस्वीकार्य चीजों पर विरोध को प्रोत्साहित करने के बारे में बताया जायेगा।

There will be an anti-racism course for cricketers in England- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES There will be an anti-racism course for cricketers in England

लंदन। इंग्लैंड में महिला और पुरूष क्रिकेटरों के लिये नस्लवाद निरोधक प्रशिक्षण कोर्स शुरू किया जायेगा जबकि एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि एक तिहाई से अधिक अश्वेत, एशियाई और अल्पसंख्यक देशज खिलाड़ियों को खेल में पूर्वाग्रहों का सामना करना पड़ता है। 

ये भी पढ़ें - U-18 क्रिकेटरों के लिये बाउंसर पर प्रतिबंध लगाना हास्यास्पद : वॉन

‘द टेलिग्राफ’ की रिपोर्ट के अनुसार इन पाठ्यक्रमों में ड्रेसिंग रूम कल्चर, अलग अलग संस्कृतियों से आये लोगों के साथ बर्ताव और अस्वीकार्य चीजों पर विरोध को प्रोत्साहित करने के बारे में बताया जायेगा।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी हुई शुरू, खिलाड़ियों का क्वारंटीन लगभग हुआ पूरा

पेशेवर क्रिकेटर संघ द्वारा कराये गए सर्वे में 600 प्रतिभागियों में से 45 प्रतिशत ने कहा कि साथी खिलाड़ियों ने नस्लवादी टिप्पणी की, दस प्रतिशत ने कोच को और 30 प्रतिशत ने सोशल मीडिया या प्रशंसकों को दोषी ठहराया। 

ये भी पढ़ें - वर्ल्ड टूर फाइनल्स में सिंधु और श्रीकांत की लगातार दूसरी हार

सर्वे में भाग लेने वाले खिलाड़ियों में से 62 प्रतिशत का मानना है कि नस्लवाद के उन्मूलन को लेकर जागरूक किये जाने से ही हालात सुधरेंगे । 

Latest Cricket News