A
Hindi News खेल क्रिकेट 'यह उसकी करियर बचाऊ पारी थी', वीवीएस लक्ष्मण ने ऋषभ पंत के लिए कही ये बात

'यह उसकी करियर बचाऊ पारी थी', वीवीएस लक्ष्मण ने ऋषभ पंत के लिए कही ये बात

लक्ष्मण ने कहा "नाथन लायन उसे ऑफ स्टंप पर खिलाकर जबरदस्ती गलत शॉट खिलाने का प्रयास कर रहा था, लेकिन उन्होंने धैर्य से खेला और जब उसे मौका मिला तो उसने फायदा उठाया।"

'This was his career-saving innings', VVS Laxman said this to Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES 'This was his career-saving innings', VVS Laxman said this to Rishabh Pant

ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज हराने में अहम रोल भारतीय विकेट कीपर ऋषभ पंत ने अदा किया था। ब्रिसबेन में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने 89 रन की नाबाद पारी खेलेकर टीम को जिताया था। एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच ड्रॉ हो जाएगा, लेकिन तब पंत ने आकर पूरा मैच ही पलट दिया।

ऋषभ पंत अपनी खराब विकेट कीपिंग और बल्लेबाजी में निरंतरता ना होने की वजह से व्हॉट बॉल क्रिकेट में वैसे ही अपनी जगह खो चुके हैं ऐसे में भारतीय पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने पंत द्वारा ब्रिसबेन में खेले गई इस पारी को करियर बचाऊ इनिंग बताया है।

ये भी पढ़ें - रहाणे की 5 महीने बाद हुई घर वापसी, बेटी के साथ बिता रहे क्वालिटी टाइम

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर कहा "हम सभी जानते हैं कि उसके पास मैच जीताने की क्षमता है, उसके पास हर तरह के शॉट और उसी समय उसके पास अच्छी गेंदों पर चौके और छक्के लगाने की भी काबलियत है। लेकिन गाबा में उसने दबाव में जो करके दिखाया वह उदाहरणात्मक है।"

उन्होंने कहा "गाबा में ऋषभ पंत द्वारा खेल गई इनिंग उनकी करियर को बचाने वाले पारी थी। उसे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने को भेजा गया और उसे इस मैसेज के साथ भेजा गया होगा कि वह जाकर रन रेट के अनुसार बड़े शॉट खेले, लेकिन उन्होंने परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी की, उसे हमने जल्दबाजी करते हुए नहीं देखा।"

ये भी पढ़ें - मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद खुद को गिफ्ट की BMW कार

चौथे टेस्ट के आखिरी दिन देखा गया कि ऑस्ट्रेलियाई स्पिन नाथल लायन लगातार ऋषभ पंत को ऑफ साइट में गेंदबाजी करके उनके धैर्य का इम्तिहान ले रहे थे। पंत ने लेकिन अपने सब्र का बांध टूटने नहीं दिया। 

लक्ष्मण ने कहा "नाथन लायन उसे ऑफ स्टंप पर खिलाकर जबरदस्ती गलत शॉट खिलाने का प्रयास कर रहा था, लेकिन उन्होंने धैर्य से खेला और जब उसे मौका मिला तो उसने फायदा उठाया।"

ये भी पढ़ें - BAN vs WI 2nd ODI : विंडीज को 7 विकेट से हराकर बांग्लादेश ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

इसी के साथ उन्होंने कहा "उसने अच्छे शॉट्स खेले और अच्छी बात यह रही कि हम आम तौर पर युवाओं से चाहते हैं कि वह मैच जिताए ना कि मैच बनाना चाहिए, लेकिन उसने यह करके दिखाया।"

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत ने खेले तीन मैचों में 68.50 की औसत से 274 रन बनाए। भारत की ओर से वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

Latest Cricket News