1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद खुद को गिफ्ट की BMW कार

मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद खुद को गिफ्ट की BMW कार

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपनी गेंदबाजी से कहर मचाने वाले भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद सिराज ने भारत लौटने के बाद खुद को BMW कार गिफ्ट की है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 22, 2021 20:46 IST
Mohammed Siraj gifted himself a BMW car after returning from Australia tour- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MOHAMMEDSIRAJ Mohammed Siraj gifted himself a BMW car after returning from Australia tour

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपनी गेंदबाजी से कहर मचाने वाले भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद सिराज ने भारत लौटने के बाद खुद को BMW कार गिफ्ट की है। इस कार की वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट की है। बता दें, सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में खेले तीन मैचों में 13 विकेट लिए थे और वह भारत की ओर से इस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

ये भी पढ़ें - BAN vs WI 2nd ODI : विंडीज को 7 विकेट से हराकर बांग्लादेश ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

गुरुवार को टीम इंडिया के साथ सिराज भारत लौटे। स्वदेश लौटते ही वह सीधा कब्रिस्तान गए, जहां उन्होंने अपने पिता की कब्र पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। 

इस दौरान वह काफी इमोशनल भी दिखाई दिए। जब सिराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे तो उनके पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया था। इसके एक सप्ताह पहले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और कोरोना प्रोटोकॉल के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिये लौट भी नहीं सके थे। 

ये भी पढ़ें - प्रणवी ने जीता हीरो डब्ल्यूपीजीटी के दूसरे चरण का खिताब

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिराज का बेस्ट परफॉर्मेंस ब्रिसबेन में खेले गए आखिरी टेस्ट में था जहां उन्होंने आखिरी पारी में 5 विकेट लिए थे।

सिराज के उम्दा प्रदर्शन पर हाल ही में उनके भाई ने कहा था कि उन्होंने अब्बा का सपना पूरा कर दिया।

सिराज के भाई मोहम्मद इस्माइल ने कहा,‘‘मेरे मरहूम वालिद का ख्वाब था कि सिराज भारत के लिये टेस्ट क्रिकेट खेले। वह उसे नीली और सफेद जर्सी में देखना चाहते थे और उनका यह सपना पूरा हो गया।’’ 

ये भी पढ़ें - जहीर अब्बास ने माना, क्रिकेट में निवेश का नतीजा है ऑस्ट्रेलिया में मिली भारत को जीत

उन्होंने कहा ,‘‘भारतीय टीम की यह बड़ी उपलब्धि है। सिराज ने अब्बा का सपना पूरा कर दिया। हमें खुशी है कि वह जीत में योगदान दे सका।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘हमने घर में कोई जश्न नहीं मनाया लेकिन सोसायटी के लोगों और हैदराबाद ने जश्न की तैयारी की है।’’

भारत को अब इंग्लैंड के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसमें मोहम्मद सिराज टीम का हिस्सा हैं। उम्मीद करते हैं कि वह अपने इस प्रदर्शन को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भी जारी रखेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड