A
Hindi News खेल क्रिकेट COVID-19 के कारण वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ियों ने इंग्लैंड जाने से किया इनकार : रिपोर्ट

COVID-19 के कारण वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ियों ने इंग्लैंड जाने से किया इनकार : रिपोर्ट

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जुलाई में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होने के उम्मीद है लेकिन इससे पहले ही विंडीज टीम के कुछ खिलाड़ियों ने यूके जाने से इनकार कर दिया है।

<p>COVID-19 के कारण...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES COVID-19 के कारण वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ियों ने इंग्लैंड जाने से किया इनकार : रिपोर्ट

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जुलाई में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होने के उम्मीद है लेकिन इससे पहले ही विंडीज टीम के कुछ खिलाड़ियों ने यूके जाने से इनकार कर दिया है।कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च के मध्य से ही पूरी दुनिया में सभी तरह का क्रिकेट बंद हैं और जुलाई में इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज से क्रिकेट के वापसी की उम्मीद जताई जा रही है।

डेली मेल की एक रिपोर्ट में कहा गया है, "वेस्टइंडीज के 3 खिलाड़ियों ने कोरोनोवायरस के कारण अगले महीने तीन टेस्ट मैच की सीरीज के लिए इंग्लैंड की यात्रा करने से इनकार कर दिया है।"

बता दें, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2 जून को पुष्टि करते हुए कहा था कि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम की मेजबानी करेगा। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 8 जुलाई से शुरू होगी।

टेस्ट सीरीज के मैच हैम्पशायर के एजेस बाउल और लंकाशायर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में आयोजित किए जाएंगे। इन दो स्थानों को जैव-सुरक्षित स्थानों के रूप में चुना गया है। ईसीबी ने तीनों टेस्ट के लिए प्रस्तावित तारीखों का खुलासा कर दिया है और अगर ब्रिटेन सरकार मंजूरी दे देता है तो सीरीज के आयोजन का रास्ता साफ हो जाएगा।

विराट कोहली की इस खूबी के कायल हैं कुलदीप, कहा- हमारे बीच बेहतरीन ट्यूनिंग

ईसीबी ने बयान में कहा, ‘‘वेस्टइंडीज की टीम मंगलवार 9 जून को ब्रिटेन पहुंचेगी, टीम इसके बाद क्वॉरंटाइन और ट्रेनिंग के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड जाएगी। पहले टेस्ट की शुरुआत से पहले एजिस बाउल जाने से पहले वे तीन हफ्ते तक वहां रहेंगे।’’

ईसीबी के प्रतियोगिता निदेशक स्टीव एलवर्थी ने कहा कि ये तारीखें सरकार से स्वीकृति मिलने पर निर्भर करती हैं। एलवर्थी इंग्लिश क्रिकेट के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में क्रिकेट का आयोजन करने की योजना के प्रमुख हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा मुख्य उद्देश्य यह है कि सभी हितधारकों के लिए सुरक्षित माहौल मुहैया कराया जाए जिसमें खिलाड़ी, मैच अधिकारी, आयोजन स्थल के जरूरी कर्मचारी, संचालन स्टाफ, प्रसारणकर्ता और मीडिया शामिल है।’’ 

(With PTI inputs)

Latest Cricket News