Friday, March 29, 2024
Advertisement

विराट कोहली की इस खूबी के कायल हैं कुलदीप, कहा- हमारे बीच बेहतरीन ट्यूनिंग

भारत के स्पिनर कुलदीप यादव भारत के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। बाएं हाथ के गेंदबाज कुलदीप यादव के अंदर बीच के ओवरों में विकेट लेने की लेने के लिए मशहूर हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 03, 2020 15:29 IST
कुलदीप ने किया विराट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY कुलदीप ने किया विराट कोहली की खूबी का खुलासा, कहा- हमारे बीच बेहतरीन ट्यूनिंग

भारत के स्पिनर कुलदीप यादव भारत के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। बाएं हाथ के गेंदबाज कुलदीप यादव के अंदर बीच के ओवरों में विकेट लेने की लेने के लिए मशहूर हैं। यही वजह है कि भारतीय टीम के वह नियमित सदस्य बन चुके हैं।

कुलदीप 6 टेस्ट में 24.1 के औसत से 24 विकेट ले चुके हैं, जबकि  60 वनडे में 26.2 की औसत से उन्होंने 104 विकेट चटकाए हैं। T20I में भी उनका रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 21 T20I मैचों में 13.8 की औसत से 39 विकेट झटके हैं।

कुलदीप के गेंदबाजी के शानदार आंकड़े उन्हें कोहली के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी में से एक बनाते हैं। हाल ही में समाचार एजेंसी आईएएनएस को दिए एक साक्षात्कार में कुलदीप ने खुलासा किया कि कैसे कप्तान कोहली ने उन्हें प्रेरित किया और उनके खेल को निखारने में काफी मदद की।

कुलदीप ने कहा, "यदि आपका कप्तान आप पर विश्वास करता है, तो मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देना आसान हो जाता है। विराट से हम बहुत सी चीजें सीखते हैं जैसे कि कठिन परिस्थितियों का सामना कैसे करें। वह कभी भी युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करने में असफल नहीं होते हैं।"

उन्होंने कहा, 'मुझे याद है कि जब मैं टीम में नया था तो उन्होंने मुझे बहुत सपोर्ट किया। वास्तव में अब भी वह हमेशा मेरे साथ है। वह हमेशा आपके कौशल की सराहना करते हैं और हमारे बीच एक शानदार ट्यूनिंग है।"

कुलदीप ने कोहली की सर्वश्रेष्ठ क्वालिटी का खुलासा करते हुए कहा, "विराट की सबसे अच्छी खूबी यह है कि वह टीम और खिलाड़ियों को काफी अच्छे से समझते हैं जिससे हमारा काम आसान हो जाता है।"

कोरोना वायरस महामारी के कारण क्रिकेटर पिछले 2 महीने से मैदान से दूर हैं और अपने परिवार के साथ घर में समय बिता रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी के बारे में कुलदीप ने कहा, "लॉकडाउन बहुत सारे लोगों के लिए मुश्किल समय लेकर आया, लेकिन मुझे आराम करने के लिए बहुत समय मिला और मेरा शरीर चोटों से उबर गया। मैंने अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताया लेकिन एक ही समय में चोटी की फिटनेस को बनाए रखना एक चुनौती है। शुरुआत में यह मुश्किल था, लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो गया।"

(With IANS inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement