A
Hindi News खेल क्रिकेट आइसोलेशन में आस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी, CA ने पहला टेस्ट निर्धारित समय पर शुरु होने का दिया भरोसा

आइसोलेशन में आस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी, CA ने पहला टेस्ट निर्धारित समय पर शुरु होने का दिया भरोसा

एडीलेड में कोरोना वायरस में नवीनतम मामलों के बाद सोमवार को कप्तान टिम पेन सहित आस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों को पृथकवास में जाना पड़ा।

<p>आइसोलेशन में...- India TV Hindi Image Source : GETTY आइसोलेशन में आस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी, CA ने पहला टेस्ट निर्धारित समय पर शुरु होने का दिया भरोसा

सिडनी। एडीलेड में कोरोना वायरस में नवीनतम मामलों के बाद सोमवार को कप्तान टिम पेन सहित आस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों को पृथकवास में जाना पड़ा लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि भारत के खिलाफ यहां 17 दिसंबर से होने वाला पहला टेस्ट पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा।

एडीलेड में कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामलों के बाद पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और नार्दर्न टेरीटरी ने दक्षिण आस्ट्रेलिया के साथ अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है और सोमवार दोपहर 11 बजकर 59 मिनट से एडीलेड से आने वाले सभी लोगों के लिए 14 दिन का पृथकवास लागू किया है। सीए की प्रवक्ता के हवाले से ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ ने पहले दिन-रात्रि टेस्ट के संदर्भ में कहा, ‘‘निगरानी रखी जा रही है लेकिन कहानी यहीं खत्म हो जाती है।’’ संक्रमण के मामले रविवार को चार थे लेकिन सोमवार को यह आंकड़ा 17 तक पहुंच गया। इन मामलों का असर ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट सत्र पर पड़ सकता है लेकिन सीए ने कहा है कि भारत के खिलाफ एडीलेड ओवल में अगले महीने टेस्ट श्रृंखला के पहले दिन-रात्रि टेस्ट के आयोजन पर संदेह जताने का कोई कारण नहीं है।

मुल्तान को मात देते हुए लाहौर कलंदर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में बनाई जगह

समाचार पत्र ने कहा कि क्रिकेट बोर्ड संक्रमण के नतीजों पर नजर रख रहा है और उसके अधिकारी एडीलेड में नीतियां बनाने वाले शीर्ष लोगों के संपर्क में हैं। तस्मानिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दक्षिण आस्ट्रेलिया से आने वाले लोगों को नौ नवंबर से ही पृथकवास में रखा है जिसका मतलब है कि पेन, मैथ्यू वेड और तस्मानिया टीम के उनके साथी पृथकवास में रहेंगे। तस्मानिया ने दक्षिण आस्ट्रेलिया में शेफील्ड शील्ड मैचों का शुरुआती दौर खेला था।

क्रिकेट तस्मानिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘तस्मानिया टाइगर्स शेफील्ड शील्ड टीम पृथकवास से गुजर रही है और हमें जन स्वास्थ्य अधिकारियों से आगे की सलाह का इंतजार है। खिलाड़ियों और स्टाफ का आज परीक्षण होगा।’’ भारतीय टीम और यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने वाले आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी गुरुवार से सिडनी में 14 दिन के पृथकवास से गुजर रहे हैं। सिडनी क्रिकेट मैदान पर 27 नवंबर से शुरू हो रही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से एक दिन पहले इनका पृथकवास पूरा होगा। सिडनी पहले दो मैचों की मेजबानी करेगा जिसके बाद कैनबरा में तीसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। अंतिम दो टी20 अंतरराष्ट्रीय सिडनी में होंगे।

टेस्ट श्रृंखला से पहले भारत आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ सिडनी में दो अभ्यास मैच खेलेगा। पहला मुकाबला छह से आठ दिसंबर जबकि दूसरा सिडनी में 11 से 13 दिसंबर तक होगा जो दिन-रात्रि का होगा। पहले टेस्ट में स्टेडियम की कुल क्षमता के लगभग 50 प्रतिशत दर्शकों को आने की स्वीकृति होगी जिससे प्रतिदिन 27 हजार टिकट उपलब्ध होंगे। 

Latest Cricket News