A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी

ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी

वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने अमेरिका की शेल्बी रोजर्स को हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्ट फाइनल में पहुंच गई।

<p>ऑस्ट्रेलियन ओपन के...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी 

मेलबर्न| वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी ने अमेरिका की शेल्बी रोजर्स को हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्ट फाइनल में पहुंच गई, जबकि विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की खिलाड़ी यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना अपना मुकाबला हारकर टूर्नाामेंट बाहर हो गईं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बार्टी ने 71 मिनट तक चले मुकाबले में रोजर्स को 6-3, 6-4 से मात दी। 1978 के बाद से अब तक आस्ट्रेलिया की किसी भी महिला खिलाड़ी ने इस टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीता है और बार्टी इसी दिशा की ओर अग्रसर है।

24 साल की बार्टी ने 2019 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था और वह पिछले साल आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थी, जहां उसे सोफिया केनिन से हार का सामना करना पड़ा था।

IND vs ENG : सिराज ने जब टेस्ट क्रिकेट में मारा 'बुलेट' छक्का तो सभी रह गए दंग!, सामने आया Video

इससे पहले, अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी चौथे राउंड में क्रोएशिया की डोना वेकिच को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं। ब्राडी ने वेकिच को एक घंटे 34 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-1, 7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। ब्रॉडी का अंतिम आठ में मुकाबला हमवतन जेसिका पेगुला से होगा।

महिला एकल वर्ग के एक अन्य मुकाबले में विश्व रैंकिग की 61वें नंबर की खिलाड़ी जेसिका पेगुला ने स्वितोलिना को एक घंटे 55 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 3-6, 6-3 से हराया। स्वितोलिना का ऑस्ट्रेलियन ओपन के एकल वर्ग में सफर इस हार के साथ ही समाप्त हो गया।

Latest Cricket News