Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs ENG : सिराज ने जब टेस्ट क्रिकेट में मारा 'बुलेट' छक्का तो सभी रह गए दंग!, सामने आया Video

सिराज ने घरेलू मैदान पर अपने पहले टेस्ट मैच में जहां गेंदबाजी से तो दिल जीता ही था। वहीं जब बल्लेबाजी मिली तो उन्होने कुछ आकर्षक शॉट्स लगाकर भी फैंस को चौंका दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 15, 2021 16:44 IST
Mohammad Siraj- India TV Hindi
Image Source : BCCI,TV Mohammad Siraj

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसमें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भारतीय सरजमीं पर अपना पहला अन्तराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इस तरह उन्होंने घरेलू मैदान पर अपने पहले टेस्ट मैच में जहां गेंदबाजी से तो दिल जीता ही था। वहीं जब बल्लेबाजी मिली तो उन्होने कुछ आकर्षक शॉट्स लगाकर भी फैंस को चौंका दिया है। इसी दौरान सिराज ने एक ऐसा छक्का मारा कि बीसीसीआई ने उसे 'बुलेट शॉट' नाम दिया है। इतना ही नहीं उसका विडियो भी शेयर किया है। 

दरअसल, भारत की दूसरी पारी में टीम इंडिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने शानदार शतक जड़ा। जिस समय उनके सामने मोहम्माद्फ़ सिराज खेल रहे थे। ऐसे में अश्विन का शतक होने के बाद सिराज ने अपने हाथ खोले और उन्होंने बड़े शॉट्स लगाना शुरू कर दिए। जिस कड़ी में पहला शॉट उन्होंने पारी के 83वें ओवर में जैक लीच की तीसरी गेंद पर सीधा लॉन्ग ऑन की तरफ मारा। इस शॉट में जैसे ही गेंद सिराज के बल्ले से निकली वो सीधा स्टैंड्स में जा गिरी। सिराज की इस हिट को बीसीसीआई ने 'बुलेट' छक्का का नाम दिया है। जो कि तेजी से वायरल भी हो रहा है। 

यह भी पढ़ें-  Ind vs Eng : पहली पारी में कुलदीप को नहीं मिला विकेट तो सोशल मीडिया पर इस तरह हो रहे हैं ट्रोल

वहीं दूसरी तरफ इसके बाद सिराज ने एक और छक्का मारा और वो 21 गेंदों में 16 रन बनाकर नाबाद रहे। इतना ही नहीं टेस्ट क्रिकेट करियर में भारतीय सरजमीं पर सिराज का ये पहला छक्का भी था। जिसे वो हमेशा याद रखेंगे। 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : पंत ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच तो सिराज ने पहली गेंद पर किया ये ख़ास कारनामा, देखें Video

वहीं मैच की बात करें तो कप्तान कोहली की पहले 62 रनों की पारी और उसके बाद अश्विन की शतकीय पारी से भारत ने मैच में इंग्लैंड को 482 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। जिसके बाद यहां से भारत का हारना नामुमकिन माना जा रहा है। ऐसे में भारत अगर ये मैच जीतता है तो 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर लेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement