A
Hindi News खेल क्रिकेट काउंटी के मौजूदा सीजन से ससेक्स ने ट्रेविड हेड के साथ खत्म किया अपना करार

काउंटी के मौजूदा सीजन से ससेक्स ने ट्रेविड हेड के साथ खत्म किया अपना करार

टीम के कोच जेसन गिलेस्पी ने खुशी जताई है कि ट्रेविड हेड इस मुश्किल दौर को समझते हुए अगले साल भी हमारे साथ बने रहने का फैसला किया है। यह टीम के लिए शानदार है।

Travis Head, Sussex cricket, England- India TV Hindi Image Source : GETTY Travis Head

इंग्लैंड की काउंटी टीम ससेक्स ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ट्रेविस हेड के साथ इस साल के लिए अपने करार को खत्म कर दिया है। हालांकि टीम का मानना है कि हेड अगले साल 2021 में उनसे जुड़ने के लिए तैयार हैं। दरअसल कोरोना वायरस महामारी के कारण आर्थिक संकटों को झेल रही ससेक्स की टीम ने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि इस साल इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट सीजन का एक बड़ा हिस्सा महामारी के कारण प्रभावित रहा है।

वहीं कोरोना महामारी के कारण इंग्लैंड में अगले महीने में जुलाई तक सभी तरह के खेल गतिविधियों पर प्रतिबंध है। हालांकि जुलाई में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर खेल को बहाल करने पर काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2020 खेलने की तैयारी कर रहा है ये विदेशी गेंदबाज, डालता है 154 kmph की स्पीड से गेंद

टीम के कोच जेसन गिलेस्पी ने खुशी जताई है कि ट्रेविड हेड इस मुश्किल दौर को समझते हुए अगले साल भी हमारे साथ बने रहने का फैसला किया है। यह टीम के लिए शानदार है।

गिलेस्पी ने कहा, ''यह साफ है कि महामारी के कारण क्लब का मौजूदा सीजन अच्छा नहीं जाने वाला है। क्लब पर काफी आर्थिक बोझ पर पड़ा है और क्रिकेट भी नहीं खेला जा रहा है। ऐसे में क्लब और हेड ने यह फैसला आपसी रजामंदी से लिया है जो कि दोनों के लिए बेहतर है।''

वहीं ट्रेविड हेड ने करारा खत्म होने के बाद अपनी निराशा जताई और कहा कि यह फैसला क्लब और मेरे हित को ध्यान में रखकर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- बिना लार के भी रिवर्स स्विंग कर सकता हूं, बशर्ते गेंद की चमक बनी रहे : मोहम्मद शमी

हेड ने कहा, ''इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट का यह सीजन काफी मुश्किलों से घिरा है। यह किसी से छिपा नहीं है। हम इस बात को समझते हैं और हमने आपसी सहमति से करार खत्म करने का फैसला लिया है।''

उन्होंने कहा, ''मुझे उम्मीद है कि इस साल इंग्लैंड घरेलू क्रिकेट के सीजन का कुछ हिस्सा जरूर खेला जाएगा। हालांकि मैं अब अगले साल के इंतजार में हूं और एक बार फिर से काउंटी में खेलना चाहता हूं।''

आपको बता दें कि हेड ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 टेस्ट, 42 वनडे और 16 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट में हेड ने 41.96 की औसत से 1091 रन बनाए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने टीम के लिए 1273 और टी-20 में 319 रन बना चुके हैं।
 

Latest Cricket News