A
Hindi News खेल क्रिकेट विंसी प्रीमियर लीग का हुआ धमाकेदार आगाज, जानें कैसा रहा टूर्नामेंट का पहला दिन और किसने मारी बाजी

विंसी प्रीमियर लीग का हुआ धमाकेदार आगाज, जानें कैसा रहा टूर्नामेंट का पहला दिन और किसने मारी बाजी

टी-10 फॉर्मेट वाले वीपीएल में कल तीन मुकाबले खेले गए। यह तीनों ही मैच खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों की मौजूदगी में हुआ।

vincy premier t10 league 2020 start from today, vincy premier day 1 Result, vincy premier t10 league- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ @VPLT10 Vincy Premier T10 League 2020 

कोरोना वायरस महामारी के बीच पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन बंद पड़ा हुआ है। इस बीच कैरेबियाई देश सैंट विंसेंट एंड ग्रेनेडा में कल से विंसी प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई। टी-10 फॉर्मेट वाले इस लीग में कल तीन मुकाबले खेले गए। यह तीनों ही मैच खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों की मौजूदगी में हुआ।

टूर्नामेंट का पहला मैच ग्रेनेडियन्स डाइवर्स और सॉल्ट पोंड ब्रेकर्स के बीच खेला गया। इस मैच में ग्रेनेडियन्स की टीम निर्धारित 10 ओवर में 68 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 69 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रेकर्स की टीम ने पारी के चार गेंद शेष रहते ही 7 विकेट खोकर इसे हासिल कर और टूर्नामेंटे में वियजी आगाज किया।

यह भी पढ़ें- आज से शुरू हो रहा विंसी प्रीमियर लीग का रोमांच, जानें इस क्रिकेट टूर्नामेंट के बारे में हर बात

वहीं दिन का कल दूसरा मैच ला सॉफ्रियर हाइकर्स और बोटेनिक गार्डन्स रेंजर्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में हाइकर्स की टीम ने बाजी मारी और गार्डन्स रेंजर्स को 9 विकेट से करारी मात दी।

मुकाबले में गार्डन्स रेंजर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 70 रन बनाए। इस स्कोर के जवाब में हाइकर्स की टीम ने महज 5.4 ओवर में ही 1 विकेट खोकर 73 रन बना लिए।

यह भी पढ़ें- कोरोनावायरस के कहर के बीच शुरू होने जा रही है विंसी प्रीमियर टी10 लीग, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच

दिन का तीसरा और आखिरी मैच डार्क व्यू एक्सप्लोरर्स और फोर्ट शैर्लोट स्ट्राइकर्स के बीच हुआ। इस मैच में डार्क व्यू एक्सप्लोरर्स  ने 8 विकेट से जीत दर्ज की।

फोर्ट शैर्लोट स्ट्राइकर्स ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 75 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में डार्क व्यू एक्सप्लोरर्स ने बड़ी ही आसानी से 8.3 ओवर में दो विकेट खोकर 79 रन बनाए।

Latest Cricket News