A
Hindi News खेल क्रिकेट 'कोहली-रोहित की गैरमौजूदगी में अन्य खिलाड़ियों को मिलेगा चमकने का मौका'

'कोहली-रोहित की गैरमौजूदगी में अन्य खिलाड़ियों को मिलेगा चमकने का मौका'

भारतीय कप्तान विराट कोहली पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद पैटर्निटी लीव पर वापस स्वदेश लौट आएंगे, वहीं रोहित शर्मा आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए ही उपलब्ध हो पाएंगे।

Virat Kohli, Rohit Sharma's absence opportunity for others to win games and cement their places: Che- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli, Rohit Sharma's absence opportunity for others to win games and cement their places: Chetan Sharma

17 दिसंबर को एडिलेड में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज में भारत को मेजबानों के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेलने है। भारत के पास टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही काफी समस्या है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद पैटर्निटी लीव पर वापस स्वदेश लौट आएंगे, वहीं रोहित शर्मा आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए ही उपलब्ध हो पाएंगे। ऐसे में क्रिकेट के गलियारों में बातें चल रही है कि इन दो अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी फायदा हो सकता है।

ये भी पढ़ें - ताजा ICC Test Ranking में विराट कोहली को हुआ एक स्थान का फायदा, अजिंक्य रहाणे ने की टॉप 10 में एंट्री

लेकिन भारतीय पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा को लगता है कि इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में अन्य खिलाड़ियों के पास परफॉर्म करने का अवसर होगा और साथ ही युवा खिलाड़ी इस दौरान टेस्ट टीम में अपनी जगह भी पक्की कर सकते हैं।

चेतन शर्मा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा "मुझे नहीं लगता कि कुछ खिलाड़ियों के वहां होने से विपक्षी टीम के लिए आसान होगा। आप अन्य खिलाड़ियों को देखिए - खासकर रहाणे और पुजारा को। उन्होंने वॉर्म-अप मैच में कैफी अच्छा प्रदर्शन किया है। वह रेड बॉल क्रिकेट में भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। कोहली और रोहित की गैरमौजूदगी में अन्य खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा और वह टीम को जीत दिलाकर अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट ऑलराउंडर फ्रीमैन का 76 साल की उम्र में हुआ निधन

उन्होंने आगे कहा "भारतीय टीम में किसी भी बल्लेबाज का अपनी जगह पक्की करना आसान काम नहीं है। और जब मौका मिले तो उन्हें आगे आना चाहिए और कोहली-रोहित की गैरमौजूदगी में टीम के लिए कुछ चमत्कार करना चाहिए। आपको इस प्रकार के मौके और अवसर नहीं मिलते। एक युवा खिलाड़ी को बैठकर यह महसूस करने की जरूरत है कि उसे भारत टीम की टोपी मिली है और उसे अच्छा करना है। बहुत कम लोगों को ही भारतीय टोपी मिलती है।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाउंसर का सामना करने के लिए तैयार हैं शुभमन गिल

बता दें, विराट कोहली के जाने के बाद अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। कोहली के जाने के बाद एक और बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि उनकी जगह नंबर चार पर बल्लेबाजी कौन करेगा?

Latest Cricket News