A
Hindi News खेल क्रिकेट मैदान पर मानसिक रूप से गेंदबाजों को परेशान करना चाहते हैं विराट कोहली - अल-अलीम हुसैन

मैदान पर मानसिक रूप से गेंदबाजों को परेशान करना चाहते हैं विराट कोहली - अल-अलीम हुसैन

अल-अलीम हुसैन ने बांग्लादेश की क्रिकफ्रेंजी वेबसाइट के फेसबुक लाइव पर कहा कि जब बाकी बल्लेबाज अच्छी गेंद को रोक रहे होते हैं तब कोहली गेंदबाजों की स्लेजिंग करना शुरू कर देते हैं।

Virat Kohli wants to mentally harass bowlers on the field - Al-Alim Hussain- India TV Hindi Image Source : BCCI.TV Virat Kohli wants to mentally harass bowlers on the field - Al-Alim Hussain

भारतीय कप्तान विराट कोहली को मैदान पर उनकी शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ उनकी आक्रामकता के लिए भी जाना जाता है। कई बार जब गेंदबाज उनकी स्लेजिंग करने जाते हैं तो कोहली उसका जवाब अपने बल्ले से देते हैं। लेकिन जब गेंदबाज अच्छी गेंद फेंक रहा होता है तो तब कोहली क्या करते हैं? इसका जवाब बांग्लादेश के तेज गेंदबाज अल-अलीम हुसैन ने दिया है।

अल-अलीम हुसैन ने बांग्लादेश की क्रिकफ्रेंजी वेबसाइट के फेसबुक लाइव पर कहा कि जब बाकी बल्लेबाज अच्छी गेंद को रोक रहे होते हैं तब कोहली गेंदबाजों की स्लेजिंग करना शुरू कर देते हैं। वह गेंदबाजों को दवाब में डालते हैं और उनको मानसिक रूप से परेशान करना चाहते हैं।

हुसैन ने कहा 'जब भी आप विराट को कोई डॉट बॉल फेंकेंगे तो वह आपको स्लेज करेंगे। वह आपको ऐसी बातें कहेंगे जो आप दर्शकों के सामने नहीं बोल सकते। वह गेंदबाज पर दबाव बनाने की कोशिश करते हैं, मानसिक रूप से उन्हें परेशान करना चाहते हैं।'

ये भी पढ़ें - आईसीसी की योजना में अब भी है टी-20 विश्व कप का आयोजन लेकिन खिलाड़ी नहीं हैं आश्वस्त

उन्होंने आगे कहा 'मैंने क्रिस गेल, शिखर धवन, रोहित शर्मा और दुनिया के अन्य महान बल्लेबाजों को गेंदबाजी की है। कोई भी ऐसा नहीं करता। जब आप अच्छी गेंद फेंकते हो तो वे डिफेंड करते हैं। कोहली ऐसे नहीं हैं, वह आपको जवाब में स्लेज करेंगे।'

उल्लेखनीय है, हाल ही में बांग्लादेश के एक अन्य तेज गेंदबाज रुबेल हुसेन ने बताया था कि विराट कोहली और उनके बीच वनडे विश्व कप-2011 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार तकरार चलती रहती है।

रुबेल ने बीडीक्रिकटाइम डॉट कॉम के फेजबुक पेज पर लाइव सेशन में अपनी टीम के साथी तमीम इकबाल और तस्कीन अहमद से बात करते हुए कहा, "मैं विराट के साथ अंडर-19 में खेला हूं। तब से ही मेरे और उनके बीच में तकरार चलती रहती है। अंडर-19 के दिनों में वह काफी स्लेजिंग करते थे। अब वह ज्यादा नहीं करते।"

ये भी पढ़ें - सचिन तेंदुलकर के साथ इस साझेदारी को बताया अमित मिश्रा ने अपने टेस्ट करियर का यादगार पल

रुबेल ने कहा, "दक्षिण अफ्रीका में एक मैच चल रहा था। वो त्रिकोणिय सीरीज थी। वह काफी ज्यादा स्लेजिंग कर रहे थे। हमारे बल्लेबाजों को गालियां दे रहे थे। हम जानते हैं कि ऐसा होता है। हम दोनों के बीच कहा-सुनी हुई और अंपायर बीच में आए।"

Latest Cricket News