A
Hindi News खेल क्रिकेट राहुल भारत के लिए एक या एक से ज्यादा विश्व कप जीत कर रचना चाहते हैं इतिहास

राहुल भारत के लिए एक या एक से ज्यादा विश्व कप जीत कर रचना चाहते हैं इतिहास

राहुल ने बताया कि उन्होंने 2011 विश्व कप भारतीय टीम को जीतते हुए देखा था। तब उन्होंने तय किया था कि उनको देश के लिए एक या एक से ज्यादा विश्व कप वे भारत के लिए जीतेंगे।

<p>‘Want to win a World Cup, one or two or...- India TV Hindi Image Source : GETTY ‘Want to win a World Cup, one or two or three’ – KL Rahul determined to create history

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल देश के लिए विश्व कप जीत कर इतिहास रचना चाहते हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज फिलहाल टी-20 विश्व कप 2021 खेल रहे हैं। लगातार दो हार के बाद उनका ये मनोकामना शायद इस साल पूरी नहीं हो सकेगी।

राहुल भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के एक अहम खिलाड़ी माने जाते हैं। इससे पहले उन्होंने 50 ओवर का विश्व कप 2019 में खेला था। भारतीय टीम उस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड से हार कर सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी। राहुल ने कहा कि उनको इस बात का खेद है कि वे वो मैच भारत के लिए नहीं जीत सके।

राहुल ने बताया कि उन्होंने 2011 विश्व कप भारतीय टीम को जीतते हुए देखा था। तब उन्होंने तय किया था कि उनको देश के लिए एक या एक से ज्यादा विश्व कप वे भारत के लिए जीतेंगे। राहुल अंडर-10 विश्व कप 2010 का हिस्सा थे लेकिन वो टूर्नामेंट भारत नहीं जीत सका था।

आईसीसी ने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की जिसमें राहुल ने कहा, "2011 विश्व कप मैंने घर पर देखा था, हमने विश्व कप जीता और तब मेरे लिए चीजें बदल गईं। उस दिन से मैंने सोचा कि मैं यही करना चाहता हूं। मैं अपने देश के लिए विश्व कप जीतना चाहता हूं, एक, दो या तीन और विश्व कप का हिस्सा बनना चाहता हूं और इतिहास रचना चाहता हूं।"

आपको बता दें कि राहुल ने जारी टी-20 विश्व कप कुछ खास नहीं जा रहा। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 3 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 18 रन बनाए थे। फिर उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ वापसी की और 48 गेंदों में 69 रन बनाए। साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिल कर 140 रनों की सलामी साझेदारी भी निभाई।

WI vs SL T20WC: अभियान खत्म होने पर दुखी हुए पोलार्ड, श्रीलंका से मिली हार को बताया 'हर्टब्रेकिंग'

अब भारत का सामना 5 नवंबर को स्कॉटलैंड से होगा। ये मैच दुबई में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय टीम बड़े अंतर से जीतना चाहेगी। इसके बाद उनका मैच 8 नवंबर को नामीबिया से है। ये मैच भी उन्हें जीतना होगा। इतना ही नहीं उनके लिए न्यूजीलैंड की एक हार भी उनके लिए सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए काफी जरूरी है।

Latest Cricket News