A
Hindi News खेल क्रिकेट पहले ऑस्ट्रेलिया और अब भारत में अर्द्धशतक लगाकर वाशिंगटन सुंदर ने रचा इतिहास

पहले ऑस्ट्रेलिया और अब भारत में अर्द्धशतक लगाकर वाशिंगटन सुंदर ने रचा इतिहास

सुदंर विदेशी धरती और और अपनी सरजमीं पर डेब्यू करते हुए 50 या इससे अधिक रनों की पारी खेलने वाले भारत के 9वें खिलाड़ी बन गए हैं।

Washington Sundar, Australia, India, Sports- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@BCCI Washington Sundar

भारतीय क्रिकेट टीम के निचले क्रम के बल्लेबाज वाशिंगटन सुंदर ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी चेन्नई टेस्ट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। सुंदर ने इंग्लैंड के गेंदबाजों का मजबूती का सामना करते हुए शानदार अर्द्धशतक लगाया है। टेस्ट क्रिकेट में यह उनका दूसरा अर्द्धशतक था।

इसके साथ ही सुंदर भारत के कुछ महान खिलाड़ियों की एक खास लिस्ट में शामिल हो गए। सुदंर विदेशी धरती और और अपनी सरजमीं पर डेब्यू करते हुए 50 या इससे अधिक रनों की पारी खेलने वाले भारत के 9वें खिलाड़ी बन गए हैं। सुंदर भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं जबकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर अपना पहला मैच खेला था।

यह भी पढ़ें- चमोली त्रासदी में पीड़ित लोगों के मदद के लिए आगे आए पंत, दान करेंगे अपना मैच फीस

टेस्ट क्रिकेट में इस अनोखे कारनामे को करने वाले लिस्ट में रुसी मोदी, सुरींदर अमरनाथ, अरुण लाल, सौरव गांगुली, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या और मयंक अग्रवाल भी देश और देश से बाहर अपने पहले ही टेस्ट मैच में 50 या अधिक रनों की पारी खेल चुके हैं।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का चौथा दिन है। भारत ने वाशिंग्टन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन के साथ 257 रनों से अपनी पारी को आगे बढ़ाया।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जो रूट के दोहरे शतक की मदद से 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। 

Latest Cricket News