1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. चमोली त्रासदी में पीड़ित लोगों के मदद के लिए आगे आए पंत, दान करेंगे अपना मैच फीस

चमोली त्रासदी में पीड़ित लोगों के मदद के लिए आगे आए पंत, दान करेंगे अपना मैच फीस

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चेन्नई में इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे हैं। पंत ने भारत के लिए पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 88 गेंद में 91 रनों की पारी खेली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 08, 2021 6:43 IST
Uttarakhand glacier burst, uttarakhand chamoli flood, chamoli, rishabh pant, uttarakhand flood, flas- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SEELATEST Rishabh Pant 

उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने से हुई भयंकर तबाही में पीड़ित लोगों की मदद के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आगे आए हैं। पंत ने सोशल मीडिया पर ट्विट कर लिखा कि वह चेन्नई में खेले जा रहे टेस्ट मैच की फीस घटना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए दान करेंगे। आपको बता दें कि पंत का गृह राज्य भी उत्तराखंड है।

पंत ने ट्विट कर लिखा, ''उत्तराखंड में लोगों की जान जाने से गहरा दुख पहुंचा है। मैंने अपनी मैच फीस बचाव कार्य में देने का फैसला किया है और मैं अन्य लोगों से भी अपील करूंगा कि वह भी मदद के लए आगे आए।''

यह भी पढ़े-ं IND v ENG : पुजारा ने पंत को परिस्थितियों के मुताबिक खेलने की दी सलाह

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चेन्नई में इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे हैं। पंत ने भारत के लिए पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 88 गेंद में 91 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पांच छक्के और 9 चौके भी लगाए। पंत छक्का लगाने की फिराक में इंग्लैंड के गेंदबाज डॉम बेस के अपना कैच थमा बैठे।

चमोली घटना की बात करें तो रविवार को यहां दिन में 10 से 11 बजे के करीब ग्लेशियर टूटने की घटना सामने आई थी। 

यह भी पढ़ें- IND v ENG, 1st Test Day 3 : इंग्लैंड के 578 रन के विशाल स्कोर के सामने मुश्किल में टीम इंडिया

उत्तराखंड में तबाही पर ITBP के डीजी ने कहा कि तपोवन NTPC प्लांट से करीब 10 शव बरामद किए गए हैं। हादसे के समय NTPC प्लांट में 100 लोग काम कर रहे थे। ग्लेशियर टूटने से तपोवन टनल ब्लॉक होने जाने से उसमें करीब 15 मजदूर फंसे हुए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड