A
Hindi News खेल क्रिकेट रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के क्वार्टर फाइनल में वेस्टइंडीज का इंग्लैंड से सामना

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के क्वार्टर फाइनल में वेस्टइंडीज का इंग्लैंड से सामना

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के 16वें मैच में मंगलवार को वेस्टइंडीज लेजेंडस का सामना इंग्लैंड लेजेंडस से होगा।

<p>रोड सेफ्टी वर्ल्ड...- India TV Hindi Image Source : @RSWORLDSERIES रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के क्वार्टर फाइनल में वेस्टइंडीज का इंग्लैंड से सामना

रायपुर| रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के 16वें मैच में मंगलवार को वेस्टइंडीज लेजेंडस का सामना इंग्लैंड लेजेंडस से होगा और यह इस मैच को जीतने वाली टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी। केविन पीटरसन की कप्तानी वाली इंग्लैंड लेजेंडस 12 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर है जबकि ब्रायन लारा की अगुवाई वाली विंडीज आठ अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है। इंग्लैंड के पास विंडीज को हराकर 16 अंक अपने नाम करने का मौका होगा।

हालांकि टूर्नामेंट के अगले चरण में प्रवेश करने के लिए कैरेबियाई टीम को न केवल जीत के साथ चार अंक लेना होगा बल्कि अपना नेट रन रेट भी बेहतर करना होगा। फिलहाल, विंडीज टीम का नेट रन रेट -0.352 है, जबकि इंग्लैंड का नेट रन रेट -1.470 है। इंग्लैंड अगर विंडीज को हरा देता है तो वह आसानी से अगले दौर में पहुंच जाएगा, लेकिन विंडीज को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बेहतर रन रेट के साथ जीत दर्ज करना होगा।

संजना गणेशन के यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड हुए बुमराह, शादी के बंधन में बंधा भारत का यह स्टार

बांग्लादेश के खिलाफ बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने के बाद विंडीज का आत्मविश्वास काफी ऊंचा होगा। उनके कप्तान ब्रायन लारा भी शानदार फॉर्म में लौट चुके हैं और उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 31 रनों की नाबाद पारी खेली थी। किकि एडवडर्स का फॉर्म भी विंडीज की बल्लेबाजी को गहराई देगा। उनके अलावा ड्वैन स्मिथ भी जरूरत पड़ने पर आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं।

विंडीज टीम हालांकि गेंदबाजी विभाग में संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। विकेट लेने के मामले में केवल लेफ्ट आर्म स्पिनर सुलेमान बेन ही सबसे निरंतर रहे हैं। बाकी गेंदबाज आउट ऑफ फॉर्म दिख रहे हैं।

इंग्लैंड के लिए भी यह मुकाबला थोड़ा मुश्किल होगा। रविवार रात को श्रीलंका के हाथों मिली हार के बाद इंग्लैंड का आत्मविश्वास डगमगाया है क्योंकि निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 78 रन ही बना सकी थी। इंग्लैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह से कप्तानी पीटरसन पर निर्भर है और उन्हें यहां बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

जसप्रीत बुमराह ने रचाई शादी, क्रिकेट जगत ने खास अंदाज में दी बधाई

अनुभवी गेंदबाज मोंटी पनेसर के होने से टीम की गेंदबाजी थोड़ी अच्छी है। पनेसर न केवल विकेट चटकाते हैं बल्कि रन भी कम देते हैं और बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखते हैं।

टीमें (सम्भावित) :

इंग्लैंड लेजेंडस : केविन पीटरसन (कप्तान), डैरेन मैडी, गेविन हैमिल्टन, जेम्स टिंडल, जिम ट्रॉटन, जोनाथन ट्रॉट, क्रिस स्कोफिल्ड, क्रिस ट्रेमलेट, जेम्स ट्रिडवेल, कबीर अली, मैथ्यू होगार्ड, मोंटी पनेसर, रयान साइडबॉटम, साजिद महमूद, उस्मान अफजल।

वेस्टइंडीज लेजेंड्स : ब्रायन लारा (कप्तान), नरसिंह डोनरेन, एडम सैनफोर्ड, दीनानाथ रामनारेन, प्रेडो कॉलिन्स, रेयान ऑस्टिन, सुलेमान बेन, टीनो बेस्ट, कार्ल हूपर, ड्वैन स्मिथ, महेंद्र नागामुटू, रिडली जैकब्स, टिनो बेस्ट, विलियम पर्किंस।

Latest Cricket News