A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के क्रिकेटर मार्लोन सैमुअल्स ने पेशेवर क्रिकेट से लिया संन्यास

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर मार्लोन सैमुअल्स ने पेशेवर क्रिकेट से लिया संन्यास

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर मार्लोन सैमुअल्स ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। 

<p>वेस्टइंडीज के...- India TV Hindi Image Source : MARLON SAMUELS वेस्टइंडीज के क्रिकेटर मार्लोन सैमुअल्स ने पेशेवर क्रिकेट से लिया संन्यास

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर मार्लोन सैमुअल्स ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज जॉनी ग्रेव ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से पुष्टि करते हुए बताया कि सैमुअल्स ने जून में ही अपने संन्यास की जानकारी बोर्ड को दे दी थी। सैमुअल्स आखिरी इंटरनेशनल मैच दिसंबर 2018 में खेला था। 39 वर्षीय सैमुअल्स ने वेस्टइंडीज के लिए 71 टेस्ट, 207 वनडे और 67 टी -20 खेले। इस दौरान उन्होंने 11,000 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए और 150 से अधिक विकेट भी लिए।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच बने ल्यूक रोंची

सैमुअल्स हमेशा बड़े अवसर के खिलाड़ी रहे। उन्होंने वेस्टइंडीज को दो टी 20 विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई। 2012 में उन्होंने टी 20 विश्व कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 56 गेंदों में 78 रन बनाए। इसके चार साल बाद उन्होंने 2016 टी 20 विश्व कप के फाइनल में नाबाद 85 रनों की शानदार पारी खेलते हुए विंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट से जीत दिलाई।

सैमुअल्स ने अपने करियर में दुनिया भर की कई टी 20 फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें पुणे वारियर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, मेलबर्न रेनेगेड्स और पेशावर ज़ालमी शामिल हैं। 

Latest Cricket News