A
Hindi News खेल क्रिकेट अपने ट्वीट की वजह से क्यों चर्चा में हैं बुमराह, रहस्य जाननें में लग गए हैं फैंस

अपने ट्वीट की वजह से क्यों चर्चा में हैं बुमराह, रहस्य जाननें में लग गए हैं फैंस

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच के दोनों पारियों को मिलाकर कुल 9 विकेट हासिल किए।

Jasprit Bumrah, cricket, India vs England, Sports, cricket, cricket News, India, Test Match, Bumrah - India TV Hindi Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

भारत और इंग्लैंड के बीच टेंट ब्रिज में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। इस मुकाबले में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 9 विकेट हासिल किए, लेकिन उनके इस दमदार प्रदर्शन पर बारिश ने पानी फेर दिया।

हालांकि, मैच का नतीजा जो भी रहा हो लेकिन बुमराह अपनी गेंदबाजी से कहीं अधिक अपने किए गए ट्वीट को लेकर चर्चा में हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि बुमराह एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं लेकिन उन्होंने ऐसा क्या ट्वीट कर दिया की सोशल मीडिया पर लोग इस रहस्य को जानने में लग गए हैं।

यह भी पढ़ें- ओलंपिक नायकों का गर्मजोशी से स्वागत, सरकार ने भव्य समारोह में किया सम्मानित

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद बुमराह ने अपनी दो तस्वीरों के साथ एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, ''स्टिल डॉन्ट नीड यू यानी अब भी आपकी जरूरत नहीं।''

बुमराह के इस ट्वीट के कई मतलब निकाले जा रहे हैं। हालांकि, माना यह जा रहा है की बुमराह ने यह ट्वीट अपने आलोचकों को जवाब देने के लिए किया है।

उनके ट्वीट करने के पीछे की थ्योरी यह निकाली जा रही है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले, भारतीय क्रिकेट टीम यहां पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेली थी। जिसमें उसे 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारतीय टीम बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी निराशाजनक प्रदर्शन किया था। 

यह भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा ने बताया स्वर्ण पदक जीतने के एक दिन बाद दुख रहा था उनका शरीर

भारत के नंबर एक तेज गेंदबाज बुमराह भी इस मैच में फीके नजर आए थे। इसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी और कहा जाने लगा की बुमराह ने अपनी लय खो दी है, उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए आदि, लेकिन सोशल मीडिया पर अब वही फैंस उनकी फिर से तारीफ करने लगे हैं और उनकी तुलना दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों और डेल स्टेन से की जाने लगी है।

यह भी पढ़ें- कड़ी सुरक्षा के बीच सैकड़ों प्रशंसकों की भीड़ ने नीरज चोपड़ा को घेरा, देखें वीडियो

हालांकि, बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया और यह साबित कर दिया उन्होंने अपनी लय नहीं खोई है।

आपको बता दें कि बुमराह ने अभी तक भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में कुल 92 विकेट लिए हैं। टेस्ट के अलावा उन्होंने भारत की तरफ से 67 वनडे मैच खेलते हुए 108 विकेट चटकाए हैं।

Latest Cricket News