A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा : होल्डर

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा : होल्डर

इंग्लैंड के दौरे पर वेस्टइंडीज को तीन टेस्ट मैच खेलने हैं। यह दौरा पहले जून में शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

<p>वेस्टइंडीज के...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा : होल्डर

कोरोना वायरस महामारी के बीच हाल ही में क्रिकेट जगत से जुड़ी एक बड़ी खबर आई थी। दरअसल, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड दौरे के लिए 30 संभावित खिलाड़ियों के नाम चयन किया था। इंग्लैंड के दौरे पर वेस्टइंडीज को तीन टेस्ट मैच खेलने हैं। यह दौरा पहले जून में शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया गया। क्रिकेट वेस्टइंडीज और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड दोनों ही इस दौरे के आयोजन के पक्ष में हैं। 

इस दौरे को लेकर अब वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर का बड़ा बयान आया है।  जेसन होल्डर का कहना है कि इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए किसी भी खिलाड़ी को मजबूर नहीं किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां 1 जुलाई तक हर तरह के पेशेवर क्रिकेट पर रोक लगा रखी है। 

बीबीसी ने होल्डर के हवाले से कहा, "हर किसी को फैसला लेने के लिए सहज होना पड़ता है। यह स्पष्ट कर दिया गया है कि अगर हम खेलने के लिए इंग्लैंड जाते हैं, तो यह सुरक्षित होना चाहिए।" उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से मैं किसी को भी कहीं भी जाने के लिए मजबूर नहीं करूंगा।" कप्तान होल्डर ने कहा, "हमें क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर से यह आश्वासन मिला है कि हम तभी इंग्लैंड जाएंगे जब हमें वहां पर खेलने के लिए सुरक्षा की पूरी गारंटी मिलेगी।"

रोहित शर्मा ने बताया कैसे उन्हें मिला आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने का मौका

इससे पहले क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने कहा था कि इंग्लैंड पहुंचने पर खिलाड़ी 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहेंगे। जॉनी ग्रेव ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि वहां पहुंचने पर खिलाड़ी दो हफ्ते के लिए क्वारंटाइन में रहेंगे। लेकिन वह ईसीबी के साथ इस बात की भी चर्चा कर रहे हैं कि खिलाड़ियों के लिए आउटडोर ऐसे स्थान की व्यवस्था की जाए जहां वह ट्रेनिंग कर सकें। वह उम्मीद कर रहे हैं कि हमें ऐसे होटल की व्यवस्था की जाएगी जिसमें हम सुरक्षित माहौल में क्रिकेट का पूरा अभ्यास कर पाए।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से इन दिनों कई क्रिकेट बोर्ड वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं जिसमें वेस्टइंडीज बोर्ड सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला बोर्ड है। लगातार दौरे रद्द होने से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की आर्थिक हालत खस्ता हो गई। ऐसे में उसके लिए इंग्लैंड दौरा काफी अहम होने वाला है। वेस्टंइडीज की टीम ने अपना आखिरी मैच 6 मार्च को श्रीलंका की धरती पर खेला था। 

(With IANS inputs)

Latest Cricket News