A
Hindi News खेल क्रिकेट रिटायरमेंट वापस लेकर क्रिकेट खेलना चाहते हैं युवराज सिंह, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लिखा पत्र

रिटायरमेंट वापस लेकर क्रिकेट खेलना चाहते हैं युवराज सिंह, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लिखा पत्र

कुछ समय पहले पंजाब क्रिकेट संघ ने युवराज सिंह से अपने संन्यास का फैसला वापस लेकर प्रदेश की टीम का खिलाड़ी और मेंटर बनने का आग्रह किया था।

Yuvraj Singh wants to play cricket by withdrawing retirement, letter written to BCCI President Soura- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Yuvraj Singh wants to play cricket by withdrawing retirement, letter written to BCCI President Sourav Ganguly

भारतीय पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने रिटायरमेंट वापस लेने का मन बना लिया है और उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र भी लिखा है। रिटायरमेंट से वापस आने के बाद युवराज सिंह पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलेंगे।

कुछ समय पहले पंजाब क्रिकेट संघ ने युवराज सिंह से अपने संन्यास का फैसला वापस लेकर प्रदेश की टीम का खिलाड़ी और मेंटर बनने का आग्रह किया था। पीसीए सचिव पुनीत बाली ने कहा था उन्होंने युवराज से आग्रह किया है कि वह अपना संन्यास वापस लेकर पंजाब के लिए खेलें। बता दें, युवराज पहले ही शुभमन गिल समेत कुछ युवा खिलाड़ियों को मार्गदर्शन दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें - कड़े मुकाबले में बोर्ना कोरिच को मात देकर अमेरिका ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे ज्वेरेव

क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में युवराज सिंह ने कहा "मुझे इन युवाओं के साथ समय बिताने में मज़ा आया और खेल के विभिन्न पहलुओं के बारे में उनसे बात करने पर मुझे एहसास हुआ कि वे विभिन्न चीजों को सीखने में सक्षम थे जो मैं उन्हें बता रहा था।"

उन्होंने आगे कहा "कुछ चीजें सीखाने के लिए मुझे खुद नेट्स में उतरना पड़ा था और मैं इस चीज को देखकर हैरान था कि काफी लंबे समय बाद भी मैं कितनी अच्छी तरह से गेंद को खेल रहा था।"

ये भी पढ़ें - क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने खाली फुटबॉल स्टेडियमों की तुलना जोकरों के बिना सर्कस से की

युवराज ने आगे बताया "दो महीने उन खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के बाद मैंने ऑफ सीजन शिवर में बल्लेबाजी करना शुरू किया। मैंने कुछ प्रैक्टिस मैच में रन भी बनाए। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव श्री पुनीत बाली ने मुझसे संपर्क किया और एक सत्र के दौरान मुझसे पूछा कि क्या मैं रिटायरमेंट से वापस लेने का विचार करूंगा।”

इस दौरान युवराज सिंह ने अपनी वापसी का एक और कारण भी बताया। युवराज ने कहा  "प्रेरणा पंजाब की चैंपियनशिप जीतने में मदद करना है। भज्जी और मैंने कई टूर्नामेंट जीते हैं, लेकिन कभी हमने पंजाब के लिए साथ खेलते हुए ऐसा नहीं किया। तो यही मेरी वापसी का सबसे बड़ा कराण थे।"

ये भी पढ़ें - मोइन अली ने इस गेंदबाज को बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर, तारीफ में कही ये बात

युवराज सिंह ने इसी के साथ पंजाब के खिलाड़ियों की भी तारीफ की। युवराज ने कहा "शुभमन गिल पहले ही भारत के लिए खेल रहे हैं और मुझे लगता है कि बाकी के तीन खिलाड़ियों में भी काफी क्षमता है। अगर मैं इन खिलाड़ियों के और पंजाब क्रिकेट के विकास में कुछ योगदान दे पाऊं तो मेरे लिए बहुत अच्छा होगा। आखिरकार मुझे पंजब के लिए खेलने के बाद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौका मिला था।"

एक रिपोर्ट के अनुसार युवराज सिंह ने संन्यास वापस लेने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को एक मेल भेजा है। इसी मेल के साथ उन्होंने यह साफ कर दिया है कि अगर बीसीसीआई उन्हें संन्यास वापस लेने की अनुमति देती है तो वह देश के बाहर होने वाले लीग्स में हिस्सा नहीं लेंगे।

Latest Cricket News