A
Hindi News खेल क्रिकेट ZIM vs BAN: तमीम इकबाल की सेंचुरी की मदद से बांग्लादेश ने किया मेजबान टीम का सूपड़ा साफ

ZIM vs BAN: तमीम इकबाल की सेंचुरी की मदद से बांग्लादेश ने किया मेजबान टीम का सूपड़ा साफ

बांग्लादेश ने दो ओवर शेष रहते पांच विकेट पर 302 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

<p>ZIM vs BAN: Tamim Iqbal ton leads Bangladesh to ODI...- India TV Hindi Image Source : ZIMBABWE CRICKET ZIM vs BAN: Tamim Iqbal ton leads Bangladesh to ODI series sweep of Zimbabwe

कप्तान तमीम इकबाल की 112 रन की शानदार पारी के दम पर बांग्लादेश ने मंगलवार को यहां तीसरे एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला को 3-0 से अपने नाम किया। जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर 49.3 ओवर में 298 रन पर ऑलआउट हो गयी। बांग्लादेश ने इसके जवाब में दो ओवर शेष रहते पांच विकेट पर 302 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

सलामी बल्लेबाज तमीम ने 97 गेंद की पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाने के साथ पहले विकेट के लिए लिटन दास (32) के साथ 88, दूसरे विकेट के लिए शाकिब अल हसन (30) के साथ 59 और मोहम्मद मिथुन (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी। एकदिवसीय क्रिकेट में यह उनका 14वां शतक है।

डोनाल्ड तिरिपानो (61 रन पर दो विकेट) ने 35वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर तमीम और महमदुल्ला (शून्य) को पवेलियन भेजकर जिम्बाब्वे की मैच में वापसी कराई लेकिन नुरूल हसन (नाबाद 45)  और अफिफ हुसैन (नाबाद 26) ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को जीत दिला दी।

County XI vs India Warm-Up Match: शतकीय पारी खेल केएल राहुल ने मिडल ऑर्डर में पेश की दावेदारी

इससे पहले रेगिस चकाब्वा (84), सिकंदर रजा (57) और रयान बर्ल (59) की अर्धशतकीय पारियों से जिम्बाब्वे ने 298 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश के लिए मोहम्मद सैफुद्दीन और मुस्तफिजूर रहमान ने 3-3 विकेट लिये। दोनों देशों के बीच 23 जुलाई से तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेली जाएगी।

Latest Cricket News