A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने बनाया बहुत बड़ा विश्व कीर्तिमान, इसे तोड़ना होगा नामुमकिन

रोहित शर्मा ने बनाया बहुत बड़ा विश्व कीर्तिमान, इसे तोड़ना होगा नामुमकिन

Rohit Sharma Most SIx in ODI World Cups : रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। अपनी 47 रन की पारी के दौरान हिटमैन ने चार चौके और चार छक्के जड़े।

Rohit Sharma - India TV Hindi Image Source : AP Rohit Sharma

Rohit Sharma Most SIx in ODI World Cups : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आज आईसीसी वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरते ही गेंदबाजों की धज्जियां उड़ानी शुरू कर दीं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शुभमन गिल मैदान पर आए। जहां एक ओर शुभमन गिल संभल कर खेल रहे थे, वहीं रोहित शर्मा ने हर मैच की तरह यहां भी हमला बोल दिया। दोनों तेज गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की जमकर ​बखिया हिटमैन ने उधेड़ी। उन्होंने चौके और छक्कों की बरसात सी कर दी। इसी के साथ रोहित शर्मा ने एक बहुत बड़ा विश्व कप कीर्तिमान रच दिया है, जिसे तोड़ना अब बाकी किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होने वाला। 

रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकार्ड, वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज 

वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का कीर्तिमान अब तक वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज ​क्रिस गेल के नाम था, जो अब टूट गया है। क्रिस गेल ने आईसीसी ओडीआई वर्ल्ड कप में 49 सिक्स लगाए थे। लेकिन आज रोहित शर्मा ने पहले गेल की बराबरी की और इसके बाद रिकॉर्ड तोड़ने के साथ ही दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने वनडे विश्व कप में 50 से ज्यादा सिक्स लगाए हैं। इन टॉप 2 के बाद की बात की जाए तो तीसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल हैं। उन्होंने 43 सिक्स वनडे विश्व कप में लगाए हैं। वे भी अपनी टीम के लिए ​इस साल का विश्व कप खेल रहे हैं। उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया भी गुरुवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने उतरेगी, ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या वे ​क्रिस गेल और उसके बाद रोहित शर्मा को पीछे करने में कामयाब हो पाते हैं। 

रोहित शर्मा का कीर्तिमान तोड़ना अब हो जाएगा मुश्किल 

रोहित शर्मा, क्रिस गेल और ग्लेन मैक्सवेल के बाद की बात की जाए तो चौथे नंबर पर साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स हैं, जिन्होंने वनडे विश्व कप में 37 सिक्स लगाए हैं, जो अब इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं और नंबर 5 पर हैं, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर। जिनके नाम अब तक 37 सिक्स हैं। रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के बीच सिक्स का काफी ज्यादा अंतर है। ऐसे में नहीं लगता कि वे रोहित की बराबरी कर पाएंगे और अगले चार साल बाद जब विश्व कप होगा, तब तक डेविड वार्नर का खेलना भी मुश्किल ही नजर आता है। ऐसे में रोहित शर्मा के कीर्तिमान के सबसे करीब केवल ग्लेन मैक्सवेल ही हैं, अब वे 50 से ज्यादा सिक्स नहीं लगा पाए तो फिर इसे तोड़ना करीब करीब नामुमकिन सा हो जाएगा। 

 

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के
रोहित शर्मा : 51
क्रिस गेल : 49 
ग्लेन मैक्सवेल : 43
एबी डिविलियर्स : 37
डेविड वार्नर : 37 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs NZ Live

ICC Rankings: पाकिस्तान को भारी नुकसान, ऑस्ट्रेलिया पर भी मंडराया खतरा

Latest Cricket News