A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024: हैदराबाद में आया अभिषेक शर्मा के नाम का तूफान, सिर्फ इतनी गेंदों पर जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

IPL 2024: हैदराबाद में आया अभिषेक शर्मा के नाम का तूफान, सिर्फ इतनी गेंदों पर जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

Abhishek Sharma: सनराइजर्स हैदराबाद के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक तूफानी पारी खेली। उन्होंने इस पारी के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का कारनामा भी किया।

Abhishek Sharma- India TV Hindi Image Source : IPL हैदराबाद में आया अभिषेक शर्मा के नाम का तूफान

Abhishek Sharma SRH vs MI: सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 8वां मैच खेल जा रहा है। इस मैच में हैदराबाद के बल्लेबाजों की तरफ से तूफान बल्लेबाजी देखने को मिली है। खास तौर पर 23 साल के अभिषेक शर्मा ने अपनी पारी से सभी दिल जीत लिया है। 

अभिषेक शर्मा की तूफान पारी 

अभिषेक शर्मा ने इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए एक ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 23 गेंदों पर 273.91 की स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाए। इस दौरान अभिषेक शर्मा ने 3 चौके और 7 लंबे-लंबे छक्के जड़े। अभिषेक शर्मा ने अपनी इस पारी के दौरान अर्धशतक तक पहुंचने के लिए सिर्फ 16 गेंदों का सामना किया। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए ट्रेविस हेड के साथ 23 गेंदों पर 68 रनों की साझेदारी भी की और तीसरे विकेट के लिए एडेन मार्कराम के साथ 19 गेंदों पर 48 रन बनाए। 

SRH के लिए जड़ी सबसे तेज फिफ्टी 

अभिषेक शर्मा ने 16 गेंदों पर अर्धशतक जड़ते ही सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। इससे पहले ये रिकॉर्ड ट्रेविस हेड के नाम था। ट्रेविस हेड ने इसी मैच में अभिषेक शर्मा से पहले 18 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर ये रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन अभिषेक शर्मा ने थोड़ी देर में ही ट्रेविस हेड को पीछे छोड़ दिया। 

SRH के लिए सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक
 

  • 16 गेंद - अभिषेक शर्मा बनाम एमआई, हैदराबाद, 2024

  • 18 गेंद - ट्रेविस हेड बनाम एमआई, हैदराबाद, 2024

  • 20 गेंद - डेविड वॉर्नर बनाम सीएसके, हैदराबाद, 2015

  • 20 गेंद - डेविड वॉर्नर बनाम केकेआर, हैदराबाद, 2017

  • 20 गेंद - मोइजेस हेनरिक्स बनाम आरसीबी, हैदराबाद, 2015

  • 21 गेंद - डेविड वॉर्नर बनाम आरसीबी, बेंगलुरु, 2016

ये भी पढ़ें

SRH vs MI: ट्रेविस हेड की रिकॉर्ड तोड़ पारी, 24 गेंदों में ही मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों का किया बुरा हाल

SRH vs MI: IPL में खुली 17 साल के खिलाड़ी की किस्मत, मुंबई इंडियंस के लिए किया डेब्यू

Latest Cricket News