A
Hindi News खेल क्रिकेट Champions Trophy 2025 के लिए इस छोटे देश की टीम ने किया क्वॉलीफाई, क्रिकेट जगत में मचा तहलका!

Champions Trophy 2025 के लिए इस छोटे देश की टीम ने किया क्वॉलीफाई, क्रिकेट जगत में मचा तहलका!

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाएगी। इस बड़े इवेंट के लिए एक छोटे देश की टीम ने क्वालीफाई करके सभी को हैरान कर दिया है।

Champions Trophy 2025- India TV Hindi Image Source : ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025

Champions Trophy 2025: वनडे वर्ल्ड कप 2023 10 टीमों के बीच खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट की टॉप-8 टीमें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई करेंगी। ढाई हफ्ते तक चलने वाला 15 मैचों का टूर्नामेंट फरवरी-मार्च 2025 में पाकिस्तान में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए एक छोटे देश की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। ये टीम पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी में खेलती हुई नजर आएगी। 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इस टीम ने किया क्वालीफाई 

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए अभी तक 6 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। इस लिस्ट में अब अफगानिस्तान की टीम का नाम भी शामिल हो गया है। ये देश पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वॉलीफाई करने में कामयाब रहा है। वर्ल्ड कप 2023 के 34वें मैच में नीदरलैंड्स को एकतरफा अंदाज में हराने के बाद अफगानिस्तान को ये बड़ा तोहफा मिला है। 

वर्ल्ड कप 2023 में जीता सभी का दिल 

अफगानिस्तान की टीम इस बार वर्ल्ड कप में काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है। अफगानिस्तान की टीम नीदरलैंड्स को हराने के बाद प्वॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर आ गई है। उनके अब 7 मैचों में चार जीत के साथ 8 अंक हैं और उनका नेट रनरेट -0.330 का है। वह सेमीफाइनल में पहुंचने की भी बड़ी दावेदार बन गई है। वह फिलहाल प्वॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान, इंग्लैंड और श्रीलंका जैसी टीमों से भी आगे चल रही है। 

8 साल बाद खेली जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी

ICC ने साल 1998 में चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत की थी। वहीं, ये टूर्नामेंट आखिरी बार साल 2017 में खेला गया था। बता दें पाकिस्तान को होस्ट नेशन होने की वजह से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में एंट्री मिल गई है। वहीं पाकिस्तान के अलावा 7 और देशों को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करना है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के अलावा भारत, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। 

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान से आगे निकला अफगानिस्तान, एक मैच ने बदल दी पूरी Points Table

IPL में 16 साल बाद दिखेगा ये बड़ा बदलाव, भारत नहीं बल्कि इस देश में लगेगी खिलाड़ियों की बोली!

Latest Cricket News