Saturday, April 27, 2024
Advertisement

World Cup 2023: पाकिस्तान से आगे निकला अफगानिस्तान, एक मैच ने बदल दी पूरी Points Table

World Cup 2023: अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स को हराकर वर्ल्ड कप 2023 में जीत की हैट्रिक लगा दी है। ये टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की चौथी जीत है। इस मैच के बाद प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 03, 2023 20:58 IST
world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY वर्ल्ड कप 2023 की ताजा प्वॉइंट्स टेबल

World Cup 2023 Points Table: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 34वां मैच नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने एकतरफा जीत हासिल की। नीदरलैंड्स की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.3 ओवर में 179 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 3 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। ये इस टू्र्नामेंट में अफगानिस्तान की लगातार तीसरी जीत है। 

अफगानिस्तान की जीत के बाद Points Table का हाल 

अफगानिस्तान की टीम नीदरलैंड्स को हराने के बाद प्वॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर आ गई है। उनके अब 7 मैचों में चार जीत के साथ 8 अंक हैं और उनका नेट रनरेट भी -0.330 का है। वहीं, पाकिस्तान की टीम को नुकसान हुआ है। वह अब छठे नंबर पर आ गई हैं। पाकिस्तान ने 7 में से 3 मैच ही जीते हैं। उसका नेट रनरेट -0.024 का है। वहीं, इंग्लैंड की टीम इस समय प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर दो अंकों के साथ है, जबकि नीदरलैंड्स और बांग्लादेश की टीम आठवें और 9वें नंबर पर हैं।

afg vs ned

Image Source : ICC
वर्ल्ड कप 2023 की ताजा प्वॉइंट्स टेबल

सेमीफाइनल की रेस हुई और रोमांचक 

वर्ल्ड कप 2023 में अब सेमीफाइनल की रेस और रोमांचक हो गई है। अगर अफगानिस्तान टीम अगला मैच जाती है तो वह सेमीफाइनल की प्रबल दावेदार बन सकती है। वहीं, अफगानिस्तान की जीत ने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टेंशन बढ़ा दी है। टूर्नामेंट का अगला मैच इन दो टीमों के बीच ही खेला जाना है, जो सेमीफाइनल की रेस को देखते हुए काफी अहम रहने वाला है। 

टीम इंडिया टॉप पर बरकरार 

टीम इंडिया 14 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर बनी हुई है। टीम इंडिया का नेट रनरेट +2.102 का है। साउथ अफ्रीका की टीम 12 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम 8-8 अंकों के साथ तीसरे और चौथे नंबर पर बनी हुईं हैं। 

ये भी पढ़ें

IPL में 16 साल बाद दिखेगा ये बड़ा बदलाव, भारत नहीं बल्कि इस देश में लगेगी खिलाड़ियों की बोली!

बेंगलुरु की इस पिच पर होगा न्यूजीलैंड-पाकिस्तान की किस्मत का फैसला, जानें किसको मिलेगा फायदा?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement